Move to Jagran APP

ऑड-इवन फॉर्मूला: सर माफ करना जहीर खान और सौरभ तिवारी को देखना है

ऑड-इवन के पहले दिन चालान से बचने के लिए लोगों ने की तरह के बहाने बनाए। दो युवकों ने तो लगभग पुसिसकर्मियों के पैर छूते हुए कहा जहीर खान और सौरभ तिवारी को देखना मिस नहीं करना चाहता था इसलिए वाहन लेकर चला आया, इस बार माफ कर दो।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 16 Apr 2016 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 16 Apr 2016 05:47 PM (IST)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रिंग रोड पर ऑड-इवन फॉर्मूले का उल्लंघन करती कार को अभी यातायात पुलिसकर्मियों ने रोका भी नहीं था कि तभी दो युवक नीचे उतरे और पुलिसकर्मियों के लगभग पैर छूते हुए बोले, सर माफ करना एक ही कार थी। जहीर खान और सौरभ तिवारी को देखना मिस नहीं करना चाहता था इसलिए वाहन लेकर चला आया। इस बार माफ कर दो, अगली बार ऐसा नहीं होगा।

loksabha election banner

ऑड-इवन समाप्त होने के बाद दिल्ली वालों को लग सकता है झटका...पढ़ें खबर

युवकों के इस बहाने पर यातायात पुलिसकर्मी भी खुद को हंसने से नहीं रोक सके। ऑड-इवन दूसरे चरण के पहले दिन शुक्रवार दोपहर तक तो दिल्ली की सड़को पर सिर्फ और सिर्फ ऑड नंबर वाले वाहन ही दिखाई दे रहे थे लेकिन शाम तक इवन नंबर के वाहन भी सड़कों पर उतरने लगे। यातायात पुलिस चालान काटने के लिए रोकती तो बचने को लोग अजब-गजब बहाने बनाते।

यातायात अधिकारी ने बताया कि नियम उल्लंघन करते पकड़े जाने पर लोग बहाने बना चालान से बचने की कोशिश करते। मसलन, क्रिकेट मैच देखने दोस्त संग जाना है। उसके घर जा रहा हूं। कई ने बहाना बनाया बस घर से कार लेकर निकला ही था कि आपने पकड़ लिया। थोड़ी दूर जाना है, जल्दीबाजी में भूल गए। कार सीएनजी है, बस स्टीकर नहीं है। किसी ने अस्पताल में बीमार मरीज को देखने का बहाना बनाया। वहीं कई ऐसे भी मिले जिन्होंने रामनवमी पर शोभायात्रा में शामिल होने, रिश्तेदार से मिलने की भी बात कही।

ऑड-इवन का दूसरा चरणः पहले दिन बने 26 लाख रुपए से अधिक के चालान

पुलिस से उलझे चालक
पुलिस अधिकारी ने बताया कि अशोका रोड पर एक चालक यातायात पुलिसकर्मी से कहासुनी पर उतारू हो गया। दरअसल, पकड़े जाने पर चालान काटने की बात सुनते ही युवक आग बबूला हो गया और खुद को एक बड़े व्यवसायी का जानकार बताकर पुलिस से उलझ पड़ा। कुछ इसी तरह की धौस शुक्रवार को पुलिस को देते नजर आए। हालांकि, यातायात पुलिस ने किसी को रियायत नहीं दी एवं चालान काटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.