Move to Jagran APP

मुफ्ती मोहम्मद सईद की हालत गंभीर, आईसीयू में दिया जा रहा वेंटिलेटर सपोर्ट

एम्स में भर्ती जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। उनकी तबीयत पहले से ज्यादा खराब हो गई, वह खुद से सांस नही ले पा रहे हैं इसलिए उन्हें आईसीयू में अब वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2016 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2016 08:43 AM (IST)

नई दिल्ली। एम्स में भर्ती जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। उनकी तबीयत पहले से ज्यादा खराब हो गई, वह खुद से सांस नही ले पा रहे हैं इसलिए उन्हें आईसीयू में अब वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया है। एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं।

loksabha election banner

मुफ्ती मोहम्मद सईद 12 दिनों से एम्स में भर्ती है। उन्हें 24 दिसंबर को एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया था, तब उन्हें बुखार और गले में दर्द की शिकायत थी। जांच में पता चला कि उन्हे संक्रमण के चलते सेप्सीस हो गया है और निमोनिया भी है। साथ ही ब्लड काउंट भी कम हो गया है।

एम्स के डॉक्टरो का कहना है कि उन्हे माइलोडिसप्लास्टिक सिंड्रोम है। इसके चलते शरीर में रक्त नही बन पा रहा है। यही वजह है कि उन्हे रक्त भी चढ़ाया गया है। सांस लेने में कठिनाई होने के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। वेटिलेटर पर होने के चलते वह खुद से आहार भी नहीं ले पा रहे है। एम्स के प्रवक्ता डॉ अमित गुप्ता ने कहा कि मेडिसिन, इंडोक्रिनोलॉजी व हेपेटोलॉजी विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.