Move to Jagran APP

JNU कैंपस में मिला कन्हैया-उमर को जान से मारने का सामान, बढ़ी सुरक्षा

जेएनयू छात्र उमर खालिद को मारने के लिए कैंपस में रिवाल्वर व कारतूस भेजने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने उमर के साथ कन्हैया की भी सुरक्षा बढ़ा दी है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 15 Apr 2016 08:14 AM (IST)Updated: Sat, 16 Apr 2016 09:48 AM (IST)
JNU कैंपस में मिला कन्हैया-उमर को जान से मारने का सामान, बढ़ी सुरक्षा

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। एक अज्ञात युवक के फोन ने दिल्ली पुलिस के कान खड़ेे कर दिए। आखिर उस फोन में क्या संदेश था कि पुलिस ने आनन-फानन में कन्हैया कुमार और उमर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ानी पड़ी।

loksabha election banner

JNU आंतरिक समिति ने कन्हैया समेत 5 छात्रों के निष्कासन की सिफारिश

गौरतलब है कि अज्ञात युवक ने जेएनयू के सिक्योरिटी कंट्रोल रूम में फोन कर बताया कि कैंपस में जो बस आई है उससे वह हथियार व कारतूस लेकर आया था, जिसे ब्रह्मपुत्र छात्रवास में रिसीव किया जा चुका है। इसके बाद उसने पुलिस कंट्रोल रूम में भी फोन कर इसकी सूचना दी।

कन्हैया पर नजर रखे जेएनयू प्रशासनः दिल्ली पुलिस

देशद्रोह के मामले में फंसे जेएनयू के छात्र उमर खालिद को मारने के लिए कैंपस में रिवाल्वर व कारतूस भेजने का मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद के साथ कन्हैया की भी सुरक्षा बढ़ा दी है।

दक्षिण जिला की पुलिस और जेएनयू के सुरक्षाकर्मी जबतक सचेत होते डीटीसी बस कैंपस से जा चुकी थी। हालांकि, तिलक मार्ग इलाके में पुलिस ने बस की पहचान कर उसे रोक लिया। तलाशी लेने पर एक सीट के नीचे से बैग में कारतूस से भरा हुआ रिवाल्वर मिला।

बैग से एक पत्र भी बरामद हुआ जिसमें लिखा है कि रिवाल्वर को उमर की हत्या करने के लिए भेजा गया है। मामले की जांच में जिला पुलिस, स्पेशल सेल व आइबी की टीम जुट गई है।

सूत्रों के मुताबिक बृहस्पतिवार दोपहर करीब एक बजे जेएनयू के सिक्योरिटी कंट्रोल रूम में फोन किया गया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कॉलर का मोबाइल नंबर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का है। पुलिस उसकी पहचान करने में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.