Move to Jagran APP

जेएनयू की छवि सुधारने के लिए एबीवीपी ने चलाया अभियान

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने देशभर में जेएनयू की छवि सुधारने के लिए अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत एबीवीपी के पदाधिकारी बेंगलुरु और हैदराबाद के अलावा देश के अन्य शिक्षण संस्थानों में जाएंगे।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 09 Mar 2016 08:04 PM (IST)Updated: Wed, 09 Mar 2016 08:47 PM (IST)

नई दिल्ली। जेएनयू में नौ फरवरी को लगे देशविरोधी नारों के बाद से देशभर में उसकी छवि धूमिल हुई है। सोशल मीडिया पर शट डाउन जेएनयू हैशटैग से ट्वीट किया जा रहा है। ऐसे में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने देशभर में जेएनयू की छवि सुधारने के लिए अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत एबीवीपी के पदाधिकारी बेंगलुरु और हैदराबाद के अलावा देश के अन्य शिक्षण संस्थानों में जाएंगे।

loksabha election banner

जेएनयू में मनुस्मृति जलाने वाले छात्रों पर हो सकती है कार्रवाई

एबीवीपी की ओर से जेएनयू छात्रसंघ के संयुक्त सचिव सौरभ कुमार शर्मा को बेंगलुरु के भारतीय विद्या भवन संस्थान में भेजा गया है। जहां बुधवार को उन्होंने छात्रों से मुलाकात की। बृहस्पतिवार को वह हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में भी जाएंगे।

दैनिक जागरण से बात करते हुए सौरभ ने बताया कि 9 फरवरी की घटना के बाद जेएनयू की छवि धूमिल हुई है। देशभर के छात्रों और अभिभावकों के मन में जेएनयू को लेकर तमाम आशंकाएं है। उन्होंने कहा कि वामपंथी संगठन जेएनयू को लेकर तमाम तरह की भ्रांतियां फैला रहे हैं। हमने लोगों के समक्ष सही तथ्य रखे हैं। उन्होंने कहा वह बृहस्पतिवार को हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय भी जाएंगे और वहां के छात्रों को संबोधित करेंगे।

कन्हैया के बिगड़े बोल, कहा- कश्मीर में सुरक्षा के नाम पर रेप करते हैं सेना के जवान

एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक साकेत बहुगुणा ने कहा कि विभिन्न विश्वविद्यालयों में जेएनयू को लेकर गलत छवि प्रस्तुत की जा रही है। यही नहीं एबीवीपी के बारे में भी सही जानकारी छात्रों को नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में एबीवीपी के सुशील कुमार को निशाना बनाया गया, जबकि जेएनयू में सौरभ कुमार शर्मा को। ये दोनों लोग अपने-अपने विश्वविद्यालय का पक्ष और मामलों की वस्तुस्थिति मीडिया और छात्रों के समक्ष रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.