Move to Jagran APP

पुजारा के धुरंधरों का विजयी अभियान जारी, पांडे बने नए हीरो

चेतेश्वर पुजारा की कप्तानी में भारत-ए ने दक्षिण अफ्रीका में अपना विजय अभियान जारी रखा है। तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे की अगुआई में भारत-ए के गेंदबाजों ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच में द. अफ्रीका-ए पर अपनी टीम को एक पारी और 13 रन की धमाकेदार जीत दिलाई।

By Edited By: Published: Wed, 21 Aug 2013 09:10 AM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2013 10:38 PM (IST)
पुजारा के धुरंधरों का विजयी अभियान जारी, पांडे बने नए हीरो

रस्टेनबर्ग। चेतेश्वर पुजारा की कप्तानी में भारत-ए ने दक्षिण अफ्रीका में अपना विजय अभियान जारी रखा है। तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे की अगुआई में भारत-ए के गेंदबाजों ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच में द. अफ्रीका-ए पर अपनी टीम को एक पारी और 13 रन की धमाकेदार जीत दिलाई।

loksabha election banner

पांडे के चार व सुरेश रैना के तीन विकेट की मदद से मेजबान टीम को 357 रन पर समेट कर फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर करने वाली भारत-ए टीम ने मैच के आखिरी दिन दक्षिण अफ्रीका-ए को दूसरी पारी में महज 212 रन पर आउट करके रोमांचक जीत दर्ज की। पांडे ने दूसरी पारी में भी तीन विकेट झटके। उनके अलावा मुहम्मद शमी ने भी धारदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके। रोहित शर्मा को दो, जबकि रैना और नदीम के हिस्से एक-एक विकेट आए। कप्तान चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा और सुरेश रैना के शतकों के बाद भारत ने अपनी पहली पारी 582 रन पर घोषित कर दी थी।

आखिरी दिन के खेल की खास बात यह रही कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एंड्रूय बिर्च मंगलवार को आउट होने वाले पहले बल्लेबाज भी रहे और आखिरी बल्लेबाज भी। सुबह नौ विकेट पर 312 रन से आगे खेलने उतरी अफ्रीकी टीम की पहली पारी का अंत 12.5 ओवर बाद रैना ने कर दिया। उन्होंने एंड्रयू बिर्च (18) को पगबाधा कर अफ्रीका की पहली पारी का अंत किया। अबोट 33 रन बनाकर नाबाद रहे। मेजबान टीम की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और पांडे ने आर हेंडरिक्स (4) को पहले ही ओवर में बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद छठे ओवर में शमी ने एल्गर (03) और जेपी डुमिनी (00) को दो जोरदार झटके दिए। इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और चायकाल तक उसने 142 रन तक पहुंचते-पहुंचते सात विकेट गंवा दिए। चायकाल के बाद पुछल्ले बल्लेबाजों ने टीम को हार से बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन दिन का खेल समाप्त होने से लगभग आठ ओवर पहले पांडे ने बिर्च की गिल्लियां बिखेर कर टीम की जीत पर मुहर लगाई। मेजबान की तरफ से दूसरी पारी में टेंबा बाभुमा ने सर्वाधिक 65 रन बनाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.