Move to Jagran APP

चैंपियंस लीग: रयान का धमाका, कांदुराता को मिली शिकस्त

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चैंपियंस लीग टी20 के तीसरे क्वालीफाइंग मैच में रयान टेन डोएश्चते की आक्रामक बल्लेबाजी और इयान बटलकर की घातक गेंदबाजी की बदौलत ओटेगो वोल्ट्स ने कांदुराता मरूंस पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। ओटेगो वोल्ट्स की यह लगातार दूसरी जीत है।

By Edited By: Published: Wed, 18 Sep 2013 03:59 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2013 10:42 PM (IST)

मोहाली। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चैंपियंस लीग टी20 के तीसरे क्वालीफाइंग मैच में रयान टेन डोएश्चते की आक्रामक बल्लेबाजी और इयान बटलर की घातक गेंदबाजी की बदौलत ओटेगो वोल्ट्स ने कांदुराता मरूंस पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। ओटेगो वोल्ट्स की यह लगातार दूसरी जीत है।

loksabha election banner

कांदुराता मरूंस से जीत के लिए मिले 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने ओटेगो वोल्ट्स के बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड और नील ब्रूम बल्लेबाजी के लिए उतरे। दोनों के बीच 31 रनों की ही साझेदारी हो पाई थी कि चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर रदरफोर्ड 20 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्हे रनदीव ने दिलहार के हाथों कैच कराया। रदरफोर्ड के आउट होने के बाद नील ब्रूम का साथ देने के लिए ब्रैंडन मैक्कुलम आए लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके और 45 स्कोर पर 7.4वें ओवर में महज 8 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्हें दिलहारा ने संगकारा के हाथों आउट कराया। मैक्कुलम के आउट होने के बाद रयान टेन डोएश्चते बल्लेबाजी के लिए आए। नील ब्रूम 25 रन ही बना पाए थे कि वह 12.1वें ओवर में 89 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए । उन्हें दिलहारा ने कंदाबे के हाथों कैच कराया । इसके बाद रयान टेन डोएश्चते ने नीशेम के साथ तेजी से खेलना शुरू किया ।

दोनों बल्लेबाज टीम को जीत के नजदीक ही पहुंचा ही पाए थे कि रयान टेन डोएश्चते 146 के स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने पांच छक्के और दो चौके की मदद से 64 रन बनाए। रयान के आउट होने के बाद नाथन मैक्कुलम (नाबाद 1 रन) साथी खिलाडी नीशेम (नाबाद 32 रन) का साथ देने के लिए आए। दोनों जोखिम न उठाते हुए 12 गेंद शेष रहते ही टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले ओटेग ने टॉस जीता ओर कांदुराता मरूंस को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उपुल थरंगा के अर्धशतक (76 रन) की मदद से कांदुराता मरूंस ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। कांदुराता मरूंस की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में शेहान जयसूर्या और उपुल थरंगा बल्लेबाजी के लिए उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए 6 ओवर में 25 रन ही बना पाए थे के तेजी से रन जुटाने के चक्कर में जयसूर्या 13 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मैक्मिलन की गेंद पर बोल्ड हो गए। जयसूर्या के आउट होने के बाद कुमार संगकारा बल्लेबाजी के लिए उपुल थरंगा का साथ देने के लिए आए।

संगकारा तेजी से रन बनाने की चक्कर में हवा में शॉट खेल बैठे और नीशेम की गेंद पर टेन डोएश्चते ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की। संगकारा के आउट होने के बाद दिलहारा लोकहेटिंग्गे बल्लेबाजी के लिए और 12.4 ओवर में 15 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन उपुल थरंगा ने तेजी से रन बनाना जारी रखा। उनका साथ देने के लिए क्रीज पर लाहिरू थिरिमाने आए लेकिन वह मात्र 6 रन बनाकर 15वें ओवर में पवेलियन लौट गए। थिरिमाने के आउट होने के बाद थरंगा का साथ देने के लिए चमारा सिल्वा देने आए। इससे पहले की थरंगा (76रन, 56 गेंद, छह चौका, तीन छक्का) ओटेगो वोल्ट्स के लिए मूसीबत बनते 17.3वें ओवर में बटलर ने थरंगा को मैक्कुलम के हाथों कैच आउट करा कांदुराता को पांचवा झटका दिया। इसी ओवर की अगली गेंद पर बल्लबाजी के लिए आए लोकुराक्षी (0) भी चलते बने।

चमारा सिल्वा का साथ देने के लिए नुवान कुलशेखरा आए । कुलशेखरा ने एक रन देकर स्ट्राइक चमारा सिल्वा (6)को दी लेकिन 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर वह पगवाधा करार दिए गए। इसके बाद नुवान कुलशेखरा का साथ देने थिलिना कदांबे आए लेकिन वह 19.1 वें ओवर में 5 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। कदांबे के आउट होने के बाद कुलशेखरा भी तेजी से रन जुटाने के चक्कर में 20वें ओवर के पाचवी गेंद पर 154 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इस तरह कांदुराता मरूंस ने 20 ओवर में 154 रन बनाए। सूरज रनदीव 1 रन और अजंता मेंडिस बगैर खाता खोले नाबाद लौटे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.