Move to Jagran APP

बैकफुट पर आए वीरेंद्र सहवाग और योगेश्वर, जानिए गुरमेहर विवाद पर क्या बोले

वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर और उनके ट्वीट को लेकर हो रहे विवाद पर सफाई दी है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 01 Mar 2017 10:54 AM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2017 05:08 PM (IST)
बैकफुट पर आए वीरेंद्र सहवाग और योगेश्वर, जानिए गुरमेहर विवाद पर क्या बोले
बैकफुट पर आए वीरेंद्र सहवाग और योगेश्वर, जानिए गुरमेहर विवाद पर क्या बोले

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर और उनके ट्वीट को लेकर हो रहे विवाद पर सफाई दी है। सहवाग ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उनका इरादा किसी को निशाना बनाने का नहीं था। उनका ट्वीट किसी के खिलाफ नहीं था। 

loksabha election banner

सहवाग ने इस मामले पर इससे ज्यादा कुछ कहने से इनकार कर दिया। रामजस कॉलेज में हुई हिंसा और एबीवीपी का विरोध करने के बाद से शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर सुर्खियों में हैं। सहवाग के एक ट्वीट को गुरमेहर कौर के एक पुराने वीडियो से जोड़कर देखा गया। इस पुराने वीडियो में गुरमेहर कौर ने कहा था कि उनके पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा था। वहीं, सहवाग ने लिखा था कि तिहरा शतक उन्होंने नहीं, उनके बल्ले ने बनाया था। इसके बाद गुरमेहर और सहवाग दोनों के ट्वीट ट्रोल होने लगे। कुछ लोगों का कहना था कि सहवाग अपने शतक को सैनिकों की शहादत के बराबर रख रहे हैं। 

सहवाग ने इसके बाद भारतीय सेना के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किए ट्वीट को रीट्वीट कर यह जताने की कोशिश की थी कि वह सेना या शहीदों के खिलाफ नहीं हैं। हालांकि, लगातार इस विवाद में नाम घसीटे जाने के बाद उन्होंने कहा है कि वह किसी के खिलाफ नहीं हैं।

सहवाग ने इस मामले पर ट्वीट करके कहा कि उन्होंने ट्वीट मजाकिया अंदाज में किया था न कि किसी को उसके विचारों के लिए निशाना बनाने के लिए। उन्होंने अगले ट्वीट में कहा उसे (गुरमेहर को) अपने विचार जाहिर करने का पूरा हक है और जो भी उसे हिंसा या रेप की धमकी दे रहे हैं, वे जीवन के निचले स्तर पर हैं। सहवाग ने कहा कि सभी को अपने विचारों के बारे में बोलने की आजादी है, चाहे वह गुरमेहर कौर हों या फोगाट बहनें।  

आपको बता दें कि गुरमेहर ने भी सहवाग के इस ट्वीट पर निराशा जताई थी। उन्होंने कहा था कि वह बचपन से सहवाग की बैटिंग देखती आ रही हैं, लेकिन उनका (वीरू) ट्वीट देखकर मेरा (गुरमेहर) दिल टूट गया। सोशल मीडिया पर भी लोग दो खेमों में बंट गए थे। कुछ सहवाग का समर्थन कर रहे थे तो कुछ गुरमेहर का। ट्विटर पर अपनी चुटकियों के लिए मशहूर सहवाग को शायद अपने ट्वीट का इतना विरोध होने की उम्मीद नहीं थी। इसलिए उन्होंने इस विवाद से किनारा करना ही ठीक समझा है। 

इस विवाद के बाद जब मंगलवार को कुछ पत्रकारों ने उनसे इस पर प्रतिक्रिया मांगी तो सहवाग ने कहा कि उन्होंने किसी को निशाना बनाकर यह ट्वीट नहीं किया और इस मामले पर वह इससे ज्यादा बात करना नहीं चाहते हैं। रणदीप हुड्डा भी इस मामले में अपनी सफाई दे चुके हैं और गुरमेहर कौर भी कह चुकी हैं कि वह अब इस मामले को पीछे छोड़ना चाहती हैं। 

सहवाग के अलावा पहलवान योगेश्वर दत्त ने भी कहा है कि वह गुरमेहर कौर के खिलाफ नहीं हैं। वह उनका सम्मान करते हैं। वह शहीद की बेटी हैं। बस मेरे विचार उनसे अलग हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि इससे पहले योगेश्वर ने भी सहवाग की तर्ज पर गुरमेहर कौर के बयान का इस मजाकिया अंदाज में जवाब दिया था-

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.