Move to Jagran APP

कप्तान कोहली ने बताई टीम इंडिया की शर्मनाक हार की बड़ी वजह

अब छह जून को होने वाले आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के पास सीरीज बराबर करने का मौका है तो टीम इंडिया वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम करना चाहेगी।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 03 Jul 2017 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jul 2017 05:24 PM (IST)
कप्तान कोहली ने बताई टीम इंडिया की शर्मनाक हार की बड़ी वजह
कप्तान कोहली ने बताई टीम इंडिया की शर्मनाक हार की बड़ी वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में 11 रनों की हार झेलने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बताया है कि उनकी हार की वजह क्या रही। 

loksabha election banner

कोहली ने मैच हारने के बाद अपने बल्लेबाजों के खराब शॉट चयन को हार का जिम्मेदार ठहराया है। भारत को इस रोमांचक मैच में 11 रनों की हार का सामना करना पड़ा। 

लो स्कोरिंग मैच में बाद में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए काफी खराब दिन साबित हुआ। टीम इंडिया को केवल 190 रनों का लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

मैच के बाद कोहली ने कहा, 'हमारा शॉट सेलेक्शन स्तरीय नहीं था।' कोहली ने कहा कि हमने महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट गंवाए। आपको पूरे मैच के दौरान लय बनाकर रखनी होती है।'

कोहली ने विकेट के बारे में कहा कि इसमें असमान गति थी। वेस्टइंडीज ने अभी तक इस सीरीज में 200 से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। इस मैच में भी वह 50 ओवर में नौ विकेट पर 189 रन ही बना पाए। लेकिन भारतीय बल्लेबाज इस छोटे से लगने वाले लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाए।

वेस्टइंडीज की ओर से अलजारी जोसेफ, कैसरिक विलियम्स, देवेंद्र बिशू और एश्ले नर्स ने अच्छी गेंदबाजी की और भारतीय टीम को जीत तक नहीं पहुंचने दिया। मेजबान कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए और भारतीय निचले क्रम समेटने में अहम भूमिका निभाई। 

मैच खत्म होने के बाद कोहली ने कहा कि हमने वेस्टइंडीज को 189 रनों पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। कोहली ने कैरेबियाई गेंदबाजों की भी तारीफ की। कोहली ने कहा कि वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने ज्यादातर डॉट बॉल कीं जिससे हमारे बल्लेबाज दबाव में आ गए। 

भारतीय कप्तान ने कहा, 'हमारे गेंदबाजों और फील्डर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी में हम फ्लॉप रहे और क्रिकेट में ऐसा हो सकता है। हम इसे पीछे छोड़कर अगले मैच पर ध्यान देंगे।'

पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरा और तीसरा मैच भारत ने अपने नाम किया था। चौथा मैच वेस्टइंडीज के नाम होने से स्कोर 2-1 हो गया है। अब छह जून को होने वाले आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के पास सीरीज बराबर करने का मौका है तो टीम इंडिया वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम करना चाहेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.