Move to Jagran APP

हमारी टीम का कोई तय संयोजन नहीं है : कोहली

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम में कोई निश्चित संयोजन नहीं है और आवश्यकता के अनुसार हर कोई टीम के लिए अपना योगदान देने के लिए तैयार रहता है।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2015 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2015 09:16 PM (IST)

बेंगलुरु। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम में कोई निश्चित संयोजन नहीं है और आवश्यकता के अनुसार हर कोई टीम के लिए अपना योगदान देने के लिए तैयार रहता है।

loksabha election banner

चार मैचों की सीरीज का मोहाली में खेला गया पहला टेस्ट दक्षिण अफ्रीका से 108 रनों के बड़े अंतर से जीतने के बाद भारतीय टीम यहां ऊंचे मनोबल के साथ पहुंची थी, लेकिन पहले दिन के खेल के बाद लगातार होती रही बारिश ने मैच ड्रॉ करा दिया। पहले टेस्ट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को दो बार आउट होने करने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा को दूसरे टेस्ट में जगह नहीं मिली। अमित मिश्रा के स्थान पर ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को मौका मिला, जिनका गेंदबाजी में प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

दूसरे टेस्ट के लिए दो ऑलराउंडरों रवींद्र जडेजा और बिन्नी के चयन से जुड़े सवाल पर कोहली ने कहा, 'मेरी समझ से आप जरूरत को ध्यान में रखते हुए खिलाडि़यों का चयन करते हैं। आपको उनकी क्षमता के बारे में नहीं सोचना होता है, क्योंकि आप मानकर चलते हैं कि वे लोग प्रभावशाली साबित होंगे। आपको देखना होता है कि इन परिस्थितियों में कौन सफलता दिला सकता है। क्योंकि आपको लगता है कि कोई और यहां प्रभावी हो सकता है। यही हमारी टीम में लचीलापन है। यही कारण है कि हमने अमित का चयन नहीं किया। हालांकि वह पिछले कुछ महीनों से अच्छी गेंदबाजी कर रहे है। लेकिन हम जानते थे कि जरूरत के हिसाब से क्या उचित था। हम जानते थे कि ऐसे हालात में हमें बिन्नी जैसे खिलाड़ी की दरकार थी।'

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की खराब फॉर्म बाकियों के लिए भले ही चिंता का विषय रही हो, लेकिन कप्तान कोहली उन्हें लेकर बहुत परेशान नहीं थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले धवन ने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ शतक बनाए थे। उन्होंने कहा, 'तीन टेस्ट में दो शतक लगाने को अगर आप संघर्ष करना कहते हैं, तो मुझे नहीं मालूम फॉर्म में होना क्या होता है।' ध्यान रहे धवन मोहाली टेस्ट की दोनों पारियों में खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए थे, लेकिन बेंगलुरु में उन्होंने पहले दिन नाबाद 45 रन बनाए थे।

सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा। इसके बाद चौथा और अंतिम टेस्ट दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में तीन दिसंबर से होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.