Move to Jagran APP

सचिन के वनडे शतक के बारे में विराट ने कहा कुछ ऐसा

विराट अब वनडे में शतक लगाने के मामले में पोंटिंग की बराबरी पर पहुंच गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 05 Sep 2017 10:14 AM (IST)
सचिन के वनडे शतक के बारे में विराट ने कहा कुछ ऐसा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दिन-ब-दिन क्रिकेट की नई उंचाईयों को छूते जा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे में उन्होंने अपने वनडे करियर का 30वां शतक लगाया और रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली। वनडे में शतक लगाने के मामले में वो अब संयुक्त रूप से पोंटिंग के बराबर आ गए हैं और अब उनके आगे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम पर 49 वनडे शतक है। 

loksabha election banner

सचिन के 49 वनडे शतक के बारे में विराट ने कहा कि उन्हें उस रिकॉर्ड के आस-पास भी पहुंचने के लिए बहुत-बहुत अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। उनके आस-पास पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। हालांकि मैं इस रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचता हूं। अगर मेरे 90 रन बनाने से भी टीम को जीत मिलती है तो ये मेरे लिए सबसे ज्यादा खुशी की बात है। 

वनडे में शतक के मामले में पोंटिंग की बराबरी करने के बारे में विराट ने कहा कि उन जैसे महान खिलाड़ी की बराबरी करना अपने आप में काफी गर्व की बात है। पोंटिंग महान खिलाड़ी हैं। अपने करियर में इन बल्लेबाजों ने जो भी किया उसके लिए मैं एक बल्लेबाज के तौर पर मैं बहुत इज्जत करता हूं। विराट ने कहा कि एक खिलाड़ी कभी भी रिकॉर्ड के लिए नहीं खेलता। उसके लिए टीम सबसे पहले है। मैं जितना हो सके अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए खेलता हूं। हां ये अलग बात है कि आप जितना अच्छा खेलते हो और जितना आगे बढ़ते हो आपके नाम पर रिकॉर्ड दर्ज होते चले जाते हैं। आप इनके लिए कोई लक्ष्य नहीं बनाते लेकिन इन रिकॉर्ड्स को आप नजरदांज भी नहीं कर सकते क्योंकि जब आप कुछ हासिल कर लेते हैं तो उसकी काफी चर्चा होने लगती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.