Move to Jagran APP

डी'विलियर्स से भारतीय गेंदबाजों को डर नहीं : मोहित

भारत के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों का पूरा ध्यान दक्षिण अफ्रीकी स्टार बल्लेबाजों के बजाए अपनी ताकत पर केंद्रित हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2015 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2015 07:20 PM (IST)
डी'विलियर्स से भारतीय गेंदबाजों को डर नहीं : मोहित

धर्मशाला। भारत के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों का पूरा ध्यान दक्षिण अफ्रीकी स्टार बल्लेबाजों के बजाए अपनी गेंदबाजी पर है।

loksabha election banner

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला जाना है। मोहित ने कहा कि भारतीय गेंदबाज विपक्षी टीम में एबी डी'विलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाजी की मौजूदगी से भयभीत नहीं है। यह पूछे जाने पर कि डी'विलियर्स, हाशिम अमला, फॉफ डू प्लेसिस और जेपी डुमिनी जैसे दिग्गजों के सामने उनका नजरिया कैसा रहेगा, मोहित ने कहा कि उनका ध्यान मजबूत बल्लेबाजों की बजाए अपनी गेंदबाजी की ताकत पर रहेगा।

मोहित ने कहा- 'मेरा मानना है कि जब सामने डी'विलियर्स जैसा खतरनाक खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहा हो तो अधिकांश गेंदबाज अपनी गेंदबाजी की ताकत की बजाए बल्लेबाज के बारे में सोचने लगते हैं। ऐसे में गेंदबाज ज्यादा प्रयोग भी करने लगते है जिसकी वजह से उनकी पिटाई होती है। यदि गेंदबाज अपनी ताकत के बारे में सोचकर योजना को क्रियान्वित करे तो बेहतर परिणाम मिल सकते है।

मोहित को स्थानीय परिस्थितियों के अनुभव का लाभ मिलेगा, क्योंकि उन्होंने अपना अधिकांश क्रिकेट इस मैदान पर खेला है। उन्होंने कहा- यहां हवा थोड़ी भारी होती है और इस वजह से गेंदबाजी में बहुत फर्क पड़ता है। नमी की वजह से गेंदबाज के लिए गेंद पर पकड़ बनाना मुश्किल हो जाता है। बल्लेबाज के लिए यहां आसानी हो जातीहै। हमने इससे निपटने के लिए गीली गेंद से काफी प्रेक्टिस की है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.