Move to Jagran APP

गौतम गंभीर ने बताया वह इसलिए नहीं हैं चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने 'लायक'

गंभीर ने बताया है कि वह क्यों चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लायक नहीं हैं...

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 10:32 AM (IST)Updated: Tue, 09 May 2017 01:13 PM (IST)
गौतम गंभीर ने बताया वह इसलिए नहीं हैं चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने 'लायक'
गौतम गंभीर ने बताया वह इसलिए नहीं हैं चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने 'लायक'

कोलकाता, जेएनएन। आइपीएल में शानदार खेल दिखा रहे कोलकाता की टीम के कप्तान गौतम गंभीर को आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में मौका मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली जैसे दिग्गज भी गंभीर की वकालत कर चुके हैं। हालांकि, इतनी अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद गंभीर को नहीं लगता कि उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी में जगह मिलेगी। 

loksabha election banner

गंभीर ने इसकी वजह भी बताई है। उन्होंने कहा कि टी 20 टूर्नामेंट में फॉर्म के आधार पर चैंपियंस ट्रॉफी में चयन की उम्मीद रखना बेमानी है। गौतम गंभीर ने कहा कि आइपीएल की फॉर्म से चैंपियंस ट्रॉफी में चयन पर प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए। 

अच्छी फॉर्म की बदौलत ही गंभीर की लंबे समय बाद पिछले साल भारत की टेस्ट टीम में वापसी हुई थी। टीम इंडिया के लिए वनडे मैचों में खेले हुए उन्हें लगभग 4 साल हो गए हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सोमवार को टीम इंडिया की घोषणा होनी है। गंभीर ने इस बारे में पूछने पर कहा, 'टी 20 में अच्छा प्रदर्शन करने से आप केवल टी 20 टीम में ही चयन के लिए उपलब्ध होते हैं।'

गंभीर ने क्रिकइन्फो से बातचीत में खुद के चयन की संभावनाओं को दरकिनार करते हुए कहा कि अगर आप टी 20 के प्रदर्शन से वनडे टीम में खिलाड़ियों को मौका देते हैं, तो इसका मतलब है कि आप घरेलू वनडे टूर्नामेंट को महत्त्व नहीं देते हैं। गंभीर ने कहा कि अगर मैं चैंपियंस ट्रॉफी को दिमाग में रखकर आइपीएल में रन बनाऊं, तो मुझे मतलबी कहा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, 'मेरी तरह अगर कोलकाता के बाक़ी भारतीय खिलाड़ी भी चैंपियंस ट्रॉफी पर ध्यान देंगें तो सबका ध्यान आइपीएल में टीम को जिताने के बजाए खुद के प्रदर्शन पर ही टिका रहेगा और यह सही नहीं होगा। मैं अपनी टीम की जीत के लिए मैच खेलता हूं न कि भारतीय टीम में चयन के लिए।' गंभीर की बात करें तो उन्होंने इस आइपीएल के 12 मैचों में 425 रन बनाए हैं। इससे पहले, घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी के 5 मैचों में गंभीर ने केवल 133 रन बनाए थे। शायद उनका इशारा इसी प्रदर्शन की ओर है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.