Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वार्ता के बाद फिलहाल टली बैंक हड़ताल

बैंककर्मियों की सात जनवरी की प्रस्तावित देशव्यापी हड़ताल फिलहाल टल गई है। वेतन वृद्धि को लेकर बैंंककर्मी हड़ताल पर जाने वाले थे। हालांकि, मसले पर अभी आगे भी वार्ता होगी।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Updated: Tue, 06 Jan 2015 07:14 PM (IST)
Hero Image

पटना। बैंककर्मियों की सात जनवरी की प्रस्तावित देशव्यापी हड़ताल फिलहाल टल गई है। वेतन वृद्धि को लेकर बैंंककर्मी हड़ताल पर जाने वाले थे। हालांकि, मसले पर अभी आगे भी वार्ता होगी।

मुंबई में मंगलवार को सरकार के प्रतिनिधि इंडियन बैंक एसोसिएशन (आइबीए) और नौ बैंक यूनियनों का साझा मंच यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के बीच वार्ता हुई। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ. कुमार अरविन्द ने बताया कि वार्ता में आइबीए की ओर से आज सकारात्मक पहल हुई। पहले आइबीए 11 फीसद ही वेतन वृद्धि के पक्ष में था, लेकिन आज 12.5 फीसद का प्रस्ताव मिला। इसके बाद यूएफबीयू की ओर से प्रस्तावित हड़ताल को टालने का फैसला लिया गया। बिहार प्रोवेंसियल बैंक इम्पलाईज एसोसिएशन के संगठन मंत्री संजय तिवारी ने बताया कि हालांकि, इस पहल से यूएफबीयू संतुष्ट नहीं है। संगठन की ओर से 23 फीसद वेतन वृद्धि की मांग की गई है। इस पर आइबीए और यूएफबीयू के बीच कल फिर वार्ता होगी। आंदोलन की रूपरेखा भी इसी के अनुरूप तय की जाएगी।