Move to Jagran APP

नया एप बताएगा कहां हैं ट्रेन में सफर कर रहे परिजन

रेलवे ने ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्रियों के लोकेशन की सही जानकारी देने के लिए Railyatri.in एप पर ट्रिप शेयर का नया फीचर विकसित किया गया है।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2015 10:13 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2015 10:17 AM (IST)

पटना। अब ट्रेन में यात्रा कर रहे आपके परिजन या मित्र कहां हैं और कब घर पहुंचेंगे इसकी सही-सही जानकारी मुहैया कराई जाएगी। रेलवे ने ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्रियों के लोकेशन की सही जानकारी देने के लिए Railyatri.in एप पर ट्रिप शेयर का नया फीचर विकसित किया गया है।

loksabha election banner

यात्री का पीएनआर

नए एप से ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री का पूरा विवरण के साथ ही लोकेशन भी आपको मिल जाएगा। इसके लिए यात्री का पीएनआर देना जरूरी होगा। इतना ही नहीं यात्री का मोबाइल स्विच ऑफ होने पर भी परिजनों व मित्रों को उनके लोकेशन व आगमन के समय की पूरी जानकारी मिल जाएगी। इस एप से इतना तक पता चल जाएगा कि अमूक ट्रेन कितने नंबर प्लेटफॉर्म पर आ रही है।

पीएनआर इंटर करते ही आ जाएगा डिटेल्स

इस बाबत रेलयात्रीडॉटइन से जुड़े अधिकारी गुंजन राज ने बताया कि कोई भी व्यक्ति एंड्रॉयड फोन से प्ले स्टोर में जाकर इस वेबसाइट को डाउनलोड कर सकता है। इस पेज पर जाने के बाद ट्रिप शेयर नामक एक फीचर आएगा जिसे डाउनलोड करना होगा। इस फीचर में जाते ही आपसे पीएनआर नंबर मांगा जाएगा। पीएनआर डालते ही पूरा विवरण मिल जाएगा। कोई भी यात्री इस फीचर के माध्यम से अपनी यात्रा को शेयर कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.