Move to Jagran APP

लालू हुए मुलायम, कहा-यूपी विधानसभा चुनाव में शामिल नहीं होगा राजद

लालू प्रसाद ने यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि राजद को उत्तर प्रदेश की राजनीति में दिलचस्ची नहीं है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 10:33 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 11:31 PM (IST)
लालू हुए मुलायम, कहा-यूपी विधानसभा चुनाव में शामिल नहीं होगा राजद

पटना [वेब डेस्क]। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद मुलायम हो गए हैं। उनकी पार्टी बिहार में महागठबंधन में जदयू के साथ है, लेकिन यूपी के विधानसभा चुनाव में जदयू के साथ नहीं रहेगी। उनकी पार्टी यूपी में चुनाव नहीं लड़ेंगी।

loksabha election banner

राजद सुप्रीमो ने कहा कि उनकी पार्टी का एकमात्र उद्देश्य है आरएसएस और भाजपा को देश से नेस्तनाबूद करना। इसके लिए जो भी उचित कदम होगा, वे उठाएंगे। राजद चुनाव में भाजपा को हराने वाली ताकतों को मजबूती देगा, चाहे वह सपा के मुलायम सिंह की पार्टी हो या कोई और।

लालू का यह निर्णय महागठबंधन के घटक दलों जदयू व कांग्रेस के निर्णय से अलग है। विदित हो कि कांग्रेस व जदयू यूपी के चुनाव मैदान में ताल ठोकने वाले हैं।

पढ़ें : सुमो ने ट्वीट कर नीतीश को कहा, मनचले विधायकों पर CCTV से रखें नजर राजद सुप्रीमो के फैसले को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से उनकी रिश्तेदारी से जोड़कर भी देखा जा रहा है। चुनाव में महागठबंधन के दलों का मुकाबला सपा से होना तय है।

यह भी पढ़ें : माया को मिला मांझी का साथ, मिलकर कहा - दयाशंकर को गिरफ्तार करो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.