Move to Jagran APP

EICMA 2016: KTM ने लॉन्च की Duke 390,अब तक की सबसे कूल बाइक

मिलान में चल रहे EICMA 2016 के मोटरसाइकिल शो में केटीएम ने ड्यूक 390 का नया अवतार पेश किया है। इस बाइक में कंपनी ने कई नए बदलाव किये है।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 09 Nov 2016 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2016 12:35 PM (IST)
EICMA 2016: KTM ने लॉन्च की Duke 390,अब तक की सबसे कूल बाइक

नई दिल्ली: मिलान में चल रहे EICMA 2016 के मोटरसाइकिल शो में केटीएम ने ड्यूक 390 का नया अवतार पेश किया है। इस बाइक में कंपनी ने कई नए बदलाव किये है। ख़ास तौर पर इसके लुक्स और इंजन में, और कंपनी का दावा है की नई ड्यूक 390 अब तक की सबसे कूल दिखने वाली बाइक्स में से एक है। बाइक का डिजाइन सुपर ड्यूक से प्रेरित है। इसके आलावा इसमें नया फ्रेम, W सस्पेंशन, इलेक्ट्रॉनिक पैकेज और साथ ही इसमें नया इंजन भी शामिल कर दिया गया है। कुछ और फीचर्स को भी शामिल किया गया है जैसे अब इसके फ्रंट टायर में 320 mm का डिस्क ब्रेक लगा दिया गया है साथ ही Brembo द्वारा तैयार ByBre कैलिपर भी लगाए गए हैं बाइक में राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, ABS, TFT डिस्प्ले, LED हेडलाइट और नया बॉडीवर्क लगाया गया है।

prime article banner

यह भी पढ़े:हार्ले डेविडसन ने लॉन्च किये 2 नये मॉडल्स

ड्यूक 390 का इंजन हुआ अब ज्यादा बेहतर:
बाइक में 373 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 44bhp की पॉवर देता है साथ बाइक को मिलता है 37Nm का टार्क, यह बाइक 6 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है इतना ही नहीं अब यह इंजन BSIV मानकों पर खरा उतरता है। अपने पुराने मॉडल की तुलना में ड्यूक 390 का फ्यूल टैंक अब 13.4 लीटर का कर दिया गया है जो की पहले 11 लीटर का था। वही कंपनी ने नए मॉडल के वजन को पहले से कम किया है। जिसका फायदा राइडर को होगा साथ ही इसे चलाने में मज़ा आयेगा जबकि माइलेज भी बढ़ेगी।

ऑटो सेक्टर की हर बड़ी खरब के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.