Move to Jagran APP

Pakistan: शहबाज शरीफ और अधिकारी की बातचीत का आडियो वायरल, आरोपों के घेरे में प्रधानमंत्री

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और एक सरकारी अधिकारी के बीच कथित बातचीत का आडियो वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री पर अपने रिश्तेदारों को मदद करने का आरोप लगा है। PTI नेता फवाद चौधरी ने कल अपने ट्विटर अकाउंट पर शहबाज शरीफ की बातचीत का आडियो शेयर किया।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sun, 25 Sep 2022 10:18 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:18 AM (IST)
शहबाज शरीफ और अधिकारी की बातचीत का आडियो वायरल।

इस्लामाबाद, ANI: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और एक सरकारी अधिकारी के बीच कथित बातचीत का आडियो वायरल होने के बाद, प्रधानमंत्री पर अपने रिश्तेदारों को मदद करने का आरोप लगा है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता फवाद चौधरी ने कल अपने ट्विटर अकाउंट पर शहबाज शरीफ की बातचीत का आडियो शेयर किया। उन्होंने दावा किया कि यह आडियो क्लिप से साफ पता चलता है कि प्रधानमंत्री के लिए अपने परिवार के व्यावसायिक हित सबसे ऊपर है और वह इसे राज्य के हितों से पहले तवज्जों देते हैं।

loksabha election banner

रिश्तेदारों को मदद करने का आरोप

जानकारी के अनुसार, आडियो क्लिप में कथित तौर पर शहबाज शरीफ को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मरियम नवाज शरीफ ने उन्हें, भारत से बिजली संयंत्र के मशीनरी खरीदने के लिए अपने दामाद राहील को नियुक्त करने को कहा। स्थानीय अखबार Dawn के अनुसार, आडियो क्लिप में अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'अगर हम ऐसा करते हैं, तो जब यह मामला ECC और कैबिनेट में जाएगा, तो हमें काफी आलोचना का सामना करना पड़ेगा।' इसके बाद, प्रधानमंत्री ने वायरल आडियो में कहा, 'दामाद मरियम नवाज को बहुत प्रिय है। उसे इस बारे में अच्छे से बताएं और फिर मैं उससे बात करूंगा।"

आडियो क्लिप से बढ़ सकती है राजनीतिक मुश्किलें

Dawn के अनुसार, आडियो क्लिप में अधिकारी कह रहे हैं कि यह फैसला प्रशासन के लिए नुकसानदायक होगा और राजनीतिक परेशानी का भी कारण बन सकता है। मालूम हो कि मरियम नवाज की बेटी मेहरुन्निसा ने दिसंबर 2015 में उद्योगपति चौधरी मुनीर के बेटे राहील से शादी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आडियो क्लिप के अंत में पूर्व जस्टिस मकबूल बाकिर का जिक्र है, जिन्हें National Accountability Bureau का अगला प्रमुख माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में अब तक शहबाज शरीफ ने कोई सफाई नहीं दी है।

ये भी पढ़ें: UNGC में एक तरफ पाक पीएम रो रहे भारतीय अल्पसंख्यकों का रोना, तो दूसरी तरफ खुद उनके देश में हिंदू नहीं है सुरक्षित

ये भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र में शहबाज शरीफ के बयान को लेकर भड़के अफगान के पूर्व राष्ट्रपति, तालिबान ने रखी बिना शर्त माफी की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.