Move to Jagran APP

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान को कर्ज देने के लिए गारंटी मांग रहा IMF, पीएम शहबाज शरीफ का छलका दर्द

पाकिस्तान को कर्ज मिलने में हो रही देरी पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) सरकार से बेलआउट कार्यक्रम शुरू करने से पहले हर कदम पर गारंटी देने को कह रहा है। File Photo

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 29 Mar 2023 04:21 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 04:21 AM (IST)
Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान को कर्ज देने के लिए गारंटी मांग रहा IMF, पीएम शहबाज शरीफ का छलका दर्द
पाकिस्तान को कर्ज देने के लिए गारंटी मांग रहा IMF।

इस्लामाबाद, रायटर्स। पाकिस्तान को कर्ज मिलने में हो रही देरी पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) सरकार से बेलआउट कार्यक्रम शुरू करने से पहले हर कदम पर गारंटी देने को कह रहा है। प्रधानमंत्री पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में एक सत्र के दौरान बोलते हुए पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधा।

loksabha election banner

शहबाज शरीफ का छलका दर्द

शहबाज शरीफ ने कहा कि पिछली सरकार ने आईएमएफ के साथ किए गए समझौते का उल्लंघन किया था और अब वह हमसे गारंटी मांग रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हमें पाकिस्तान को डिफॉल्ट से बचाने के लिए चौबीसों घंटे काम किया है। हम भी कर्ज की अगली किश्त के लिए आईएमएफ के साथ बातचीत कर रहे हैं।

लोन के बदले आईएमएफ ने रखी शर्त

बता दें कि 24 मार्च को आईएमएफ ने कहा था कि पाकिस्तान के साथ अगला कदम उठाने के लिए यह निश्चित करने की आवश्यकता है कि सभी शर्तों को पूरा किया गया हो। आईएमएफ के स्ट्रैटजिक कम्यूनिकेशन डायरेक्टर जूली कोजैक ने कहा कि बाहरी भागीदारों से समय पर वित्तीय सहायता, अधिकारियों के नीतिगत प्रयासों का समर्थन करने और पाकिस्तान के साथ समीक्षा के सफल समापन को सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण होगी।

उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान को मदद से पहले पर्याप्त वित्तपोषण को सुनिश्चित करना सर्वोच्च प्राथमिकता है। ऐसे में कुछ बचे हुए मुद्दों पर सहमित बनने के बाद कर्मचारी स्तर का समझौता होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.