इस्लामाबाद, एएनआइ। गुलाम कश्मीर (PoK) में भारतीय सेना द्वारा आतंकी लॉन्च पैड्स पर हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया है। बता दें कि रविवार सुबह ही भारतीय सेना द्वारा गुलाम कश्मीर (PoK) में स्थित 4 आतंकी लॉन्च पैड्स को निशाना बनाया गया। भारतीय सेना ने गुलाम कश्मीर के आतंकी कैंपों को ध्वस्त करते हुए  4 से 5 पाक सैनिकों को मार भी गिराया है। 

भारतीय सैनिकों ने गुलाम कश्मीर (PoK) के नीलम वैली इलाके में इतने बम बरसाए कि पाकिस्तान पूरी तरह से  बिलख उठा। भारतीय सेना ने इन आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए जोरदार हमले किए। आर्मी ने आतंकी शिविरों को नष्ट करने के लिए आर्टिलरी गन (तोप) का इस्तेमाल किया था।

रविवार सुबह ही पाकिस्तान की गोलीबारी में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और एक आम नागरिक की मौत हुई थी। जिसके जवाब में भारत ने पाक के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने इसके पहले 16 अक्टूबर को भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम के कथित उल्लंघन पर विरोध जताने के लिए तलब किया था। भारत की ओर से आतंकी कैंपों में कार्रवाई पर पाकिस्तान ने दावा किया था कि  संघर्ष विराम उल्लंघन में उसके तीन नागरिक मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: भारतीय फौज की कार्रवाई से बौखलाया पाक, फ‍िर बोला झूठ, कहा- हमने मारे भारत के नौ सैनिक

यह भी पढ़ें: आतंक के अड्डों पर सेना का कड़ा प्रहार, कांग्रेस बोली- बम बरसाकर किया अच्छा काम

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप