नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में मौजूद आतंकी ठिकानों (Terror Camps) पर भारतीय सेना (Indian Army) काल बनकर टूटी है। पाकिस्तान (Pakistan) का तरफ से हो रही गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने कई आतंकी कैंपो को तबाह कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केटीएस तुलसी ने आतंकी शिविरों को निशाना बनाने के लिए भारतीय सेना की तारीफ की है।

एएनआई से बात करते हुए केटीएस तुलसी ने कहा कि भारतीय सेना ने आतंकियों पर बम बरसाकर काफी अच्छा काम किया है। आतंकवादियों के द्वारा भारत में घुसपैठ करने वाले रास्ते को सुरक्षाबलों ने पता लगा लिया है और एलओसी से उनको देखा जा सकता है।

बता दें कि आज भारतीय सेना ने पीओके में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के लिए तोपों का इस्तेमाल किया था। पाकिस्तान द्वारा आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिशों को सुरक्षाबलों ने पूरी तरह से नाकाम कर दिया। जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर के सामने PoK के अंदर स्थित आतंकी कैंपों पर भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई में चार से पांच पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए हैं जबकि कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू कर किया। लगातार की जा रही गोलीबारी में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई। पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई का सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना के प्रवक्ता ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है।

वहीं, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने फायरिंग में 9 भारतीय सैनिक को मारा है। इसके साथ ही पाकिस्तान ने अपने एक जवान और 3 पाकिस्तानी नागरिकों के मारे जाने की बात भी कही है।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस