Move to Jagran APP

PM Modi: पाकिस्तान से आया पीएम मोदी के लिए बधाई संदेश, शहबाज शरीफ ने इस मैसेज के साथ दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ (PM Oath For Third Term) ली है। इस मौके पर पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) ने पीएम मोदी को बधाई दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर बधाई।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Mon, 10 Jun 2024 01:36 PM (IST)
PM Modi: पाकिस्तान से आया पीएम मोदी के लिए बधाई संदेश, शहबाज शरीफ ने इस मैसेज के साथ दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ली तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ (फोटो- ANI)

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। PM Modi Oath Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर शुभकामनाएं दीं।

शरीफ भारत के पड़ोसी देश से एकमात्र प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें नई दिल्ली में शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया था। चीन से लौटने के बाद उन्होंने पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बधाई पीएम मोदी को एक्स पर पोस्ट कर बधाई दी है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक्स के एक पोस्ट में कहा, "भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पीएम मोदी को बधाई।"

मोदी ने रविवार को रिकॉर्ड तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में 72 सदस्यीय केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अध्यक्ष हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को नहीं मिला था न्योता

बता दें कि नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। जवाहरलाल नेहरू के बाद लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले पीएम मोदी दूसरे नेता बन चुके हैं। पीएम मोदी के इस ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह में 'पड़ोसी पहले' के तहत श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल हुए। इस लिस्ट में पाकिस्तान और चीन को शामिल नहीं किया गया था। 

यह भी पढ़ें- PM Modi: 'राजनीतिक हवा बदली हुई दिख रही है', विदेशी मीडिया ने कुछ यूं किया मोदी 3.0 शपथ ग्रहण समारोह को कवर