इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी (PTI) ने लाहौर से इस्लामाबाद तक अपने बड़े मार्च की घोषणा के एक दिन बाद तैयारी तेज कर दी है। यह मार्च शुक्रवार को लाहौर से शुरू होगा और इसके जरिए सरकार को घेरने की कोशिश होगी। वहीं, मार्च में प्रदर्शनकारियों द्वारा किए जाने वाले विरोध का मुकाबला करने के लिए प्रशासन ने भी तैयारी तेज कर दी है और इसके लिए कई गिरफ्तारी टीमों का गठन किया गया है।

समर्थकों को डंडे और गैस मास्क लाने को कहा गया

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए इस्लामाबाद के पुलिस अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है। डान न्यूज के अनुसार पुलिस ने इस्लामाबाद में विरोध प्रदर्शन के लिए पीटीआई द्वारा की गई तैयारियों के संबंध में खुफिया जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार समर्थकों को इमरान की पार्टी ने इस्लामाबाद में गैस मास्क, चादरें, कंबल, तौलिये, तीन जोड़ी कपड़े, छोटे आकार के टेंट, स्लिंग-शॉट्स, कंचे और डंडों की व्यवस्था करने को कहा है।

4 नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचेगा मार्च

इमरान के इस मार्च के 4 नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचने की संभावना है। इसमें प्रदर्शनकारी ज्यादा हल्ला न करें इसके लिए कम से कम 13,086 पुलिस कर्मियों को लगाया गया है। वहीं 4,199 इस्लामाबाद पुलिस अधिकारियों, सिंध पुलिस से 1,022 और 4,265 एफसी कर्मियों को अलग-अलग तैनात किया गया है।

आंसू गैस के गोले और पेपर बाल गन से लैस होगी पुलिस

पुलिस अधिकारियों के अनुसार इलाके में 50,050 आंसू गैस के गोले, 611 12-बोर बंदूकें, 36,700 12-बोर राउंड, 4,000 प्रोजेक्टाइल के साथ 17 पेपर बॉल गन पुलिस को मुहैया कराई गई है। वहीं, अधिकारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को हिसारत में लेने के लिए लगभग 374 वाहनों की भी व्यवस्था की गई है। इस बीच, प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए गिरफ्तारी टीमों का गठन किया गया है, ये टीमें हुड़दंग मचाने वालों को हिरासत में भी ले सकती है।

यह भी पढ़ें- Imran Khan Toshakhana Case: इमरान खान को हाईकोर्ट से राहत, चुनाव लड़ने पर कोई रोक नहीं

Edited By: Mahen Khanna

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट