Move to Jagran APP

'भारत में ऐसा नहीं होता है', पेशावर में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी मंत्री का बयान

Pakistan Blast मस्जिद के अंदर घातक आत्मघाती बम विस्फोट को लेकर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक आसिफ ने कहा कि भारत में भी प्रार्थना के दौरान पूजा करने वाले नहीं मारे जाते।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Wed, 01 Feb 2023 08:17 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 08:20 AM (IST)
'भारत में ऐसा नहीं होता है', पेशावर में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी मंत्री का बयान
'भारत में ऐसा नहीं होता है', पेशावर में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी मंत्री का बयान

इस्लामाबाद, एजेंसी। Pakistan Blast: 30 जनवरी को हुए पेशावर में एक मस्जिद के अंदर घातक आत्मघाती बम विस्फोट को लेकर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आसिफ ने कहा कि भारत में भी प्रार्थना के दौरान पूजा करने वाले नहीं मारे जाते।

loksabha election banner

एकता का किया आह्वान

नेशनल असेंबली में हमले पर बात करते हुए आसिफ ने कहा, 'भारत या इजरायल में भी प्रार्थना के दौरान उपासक नहीं मारे गए, लेकिन यह पाकिस्तान में हुआ।' डॉन के अनुसार, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकता का आह्वान करते हुए मंत्री ने कहा कि यह पाकिस्तान के लिए अपने घर को व्यवस्थित करने का समय है।

आतंकवाद की घटनाओं को किया याद

पाक रक्षा मंत्री ने वर्ष 2010 से लेकर 2017 तक की आतंकवाद की घटनाओं को याद करते हुए कहा कि यह युद्ध पीपीपी के कार्यकाल में स्वात से शुरू हुआ था और यह पीएमएल-एन के पिछले कार्यकाल के दौरान समाप्त हुआ था।

देश में कराची से स्वात कर शांति स्थापित हुई थी। उन्होंने आगे कहा, 'अगर आपको याद हो तो करीब डेढ़ या दो साल पहले इसी हॉल में तीन बार मीडिया ब्रीफिंग की गई थी, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया था कि इन लोगों के खिलाफ बातचीत कर शांति की ओर लाया जा सकता है। आसिफ ने आगे कहा कि इस मामले पर अलग-अलग राय सामने आए, लेकिन इसके बावजूद कोई निर्णायक निर्णय नहीं निकल पाया।

अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे चीन, जलवायु परिवर्तन सहित कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

भारत ने की निंदा

पेशावर में हुए आंतकी हमले की भारत ने भी कड़ी निंदा की थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत हमले में मारे गए लोगों के परिजन के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है। 30 जनवरी को हुए बम धमाके में 100 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 200 से अधिक घायल हुए थे।

अफगानिस्तान में तालिबानी शासन आने के बाद पाकिस्तान में बढ़े आतंकी हमले, एक साल में हुई 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी

Iran: ईरान में प्रेमी जोड़े को सार्वजनिक जगह पर डांस करना पड़ा भारी, अदालत ने सुनाई 10 साल की सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.