Move to Jagran APP

Imran Long March: अब बुधवार से शुरू होगा इमरान खान का लांग मार्च, शाह महमूद कुरैशी करेंगे नेतृत्व

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफी के लांग मार्च एक बार फिर बुधवार से शुरू होगा। देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमले के बाद रैली को स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद रविवार को खबर आई थी कि लांग मार्च मंगलवार को फिर शुरु होगा।

By Amit SinghEdited By: Published: Mon, 07 Nov 2022 06:45 PM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2022 06:45 PM (IST)
Imran Long March: अब बुधवार से शुरू होगा इमरान खान का लांग मार्च, शाह महमूद कुरैशी करेंगे नेतृत्व
बुधवार से शुरू होगा इमरान खान का लांग मार्च

इस्लामाबाद, पीटीआई: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफी के लांग मार्च एक बार फिर बुधवार से शुरू होगा। देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमले के बाद रैली को स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद रविवार को खबर आई थी कि, लांग मार्च मंगलवार को फिर शुरु होगा। लेकिन पार्टी ने एक बार फिर योजना में बदलाव करते हुए, रैली को बुधवार से फिर शुरू करने का मन बनाया है।

loksabha election banner

कुरैशी करेंगे लांग मार्च का नेतृत्व

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बताया इमरान खान के पूरी तरह स्वस्थ होने तक वे लांग मार्च का नेतृत्व करेंगे। इमरान खान ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी मंगलवार से इस्लामाबाद तक मार्च उसी स्थान से दोबारा से शुरू करेगी, जहां उनके ऊपर जानलेवा हमला किया गया था। उन्हें रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। जिसके बाद से वो लाहौर स्थित अपने निजी निवास में हैं।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान के खिलाफ देशद्रोह कर रहे इमरान खान, गृह मंत्री सनाउल्लाह ने पूर्व पीएम पर लगाया संगीन आरोप

शहबाज शरीफ से इस्तीफे की मांग

समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, कुरैशी ने रविवार को फैसलाबाद के घंटाघर चौक पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि खान ने उन्हें अपनी जगह पर मार्च का नेतृत्व संभालने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि भले ही इमरान खान पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए हैं, लेकिन वो रावलपिंडी में मार्च में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि फैसलाबाद और पूरे देश के लोगों की मांग है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान अपना पद छोड़ दें। क्योंकि वह वजीराबाद में खान पर हुए हमले के असली साजिशकर्ता हैं।

रैली के दौरान इमरान पर हुआ हमला

पंजाब प्रांत के वजीराबाद शहर में शहबाज के खिलाफ एक प्रदर्शन मार्च के दौरान गत बृहस्पतिवार को दो बंदूकधारियों ने खान पर गोली चला दी थी। गोली उनके दाहिने पैर में लगी थी। इस हमले के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़े: Pakistan News: इमरान खान पर हुए हमले की FIR 24 घंटे के अंदर दर्ज हो, सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को दिया आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.