Move to Jagran APP

पीएम शहबाज शरीफ हैं अच्‍छे Boot Polisher, जितना खास होगा जूता उतनी ही चमकदार होगी पालिश- इमरान खान

इमरान खान देश के पीएम शहबाज शरीफ पर तंज कसने में शब्‍दों की मर्यादा को भी ताक पर रख रहे हैं। एक रैली में उन्‍होंंने कहा कि पीएम शहबाज एक बूट पालिश करने वाले व्‍यक्ति हैं। जहां अपना फायदा देखते हैं पालिश करनी शुरू कर देते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Kamal VermaPublished: Mon, 26 Sep 2022 10:29 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 10:42 AM (IST)
पीएम शहबाज शरीफ हैं अच्‍छे Boot Polisher, जितना खास होगा जूता उतनी ही चमकदार होगी पालिश- इमरान खान
इमरान खान ने इस्‍लामाबाद से 250 किमी दूर करक में की रैली।

नई दिल्ली (आनलाइन डेस्क)। पाकिस्तान में हर रोज ही पीटीआई चीफ इमरान खान सरकार पर कुछ नया शगूफा छोड़ते दिखाई देते हैं। इस बार उन्होंने जनता से अपील की है कि आने वाले चुनाव में वो तीन विकेट जीरो पर गिरा दे। इनमें पीएम शहबाज शरीफ, पीपीपी नेता और केंद्रीय मंत्री बिलावल जरदारी और पीडीएम चीफ मौलाना फजलुर रहमान का नाम शामिल है। उन्‍होंने पीएम शहबाज शरीफ को एक अच्‍छा बूट पालिश करने वाला इंसान बताया है। 

loksabha election banner

सिर्फ अपना फायदा सोचती है सरकार 

इस्लामाबाद से करीब 250 किमी दूर करक में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने शरीफ सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि ये सरकार केवल अपने फायदे के लिए काम कर रही है। इमरान खान ने मौलाना फजलुर रहमान पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्‍होंने सरकार में अपने बेटे को मंत्री बनवा दिया। इतना ही नहीं सरकार में यदि समझ होती तो वो बिलावल की जगह हाईली क्‍वालीफाइड बैरिस्‍टर ऐतजाज हसन को विदेश मंत्री बनाते। लेकिन उन्‍हें अपने लोगों को खुश करना था इसलिए ये पद बिलावल को दिया गया।

अपनी पसंद का आर्मी चीफ बनाना चाहती है सरकार

इमरान खान ने कहा कि अब सरकार आगे भी यही सिलसिला बरकरार रखना चाहती है। वो अब अपनी पसंद का आर्मी चीफ, नेशनल अकाउंटिबिलिटी चीफ और इंस्‍पैक्‍टर जनरल आफ पुलिस बनाना चाहती है। जिससे वो अपनी काली कमाई को दबा कर रख सके और अपने भ्रष्‍ट नेताओं और अपने भ्रष्‍टाचार पर पर्दा डाले रखा जा सके। पूर्व पीएम ने बात बिलावल के उस इंटरव्‍यू के बाबत कही थी जो उन्‍होंने हाल ही में दिया था। अपने इंटरव्‍यू में बिलावल ने इमरान खान पर ये कहते हुए तंज कसा था कि वो सरकार को गिराने और अपना पुराना दौर वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे वो अपनी पसंद के आर्मी चीफ को बिठा सकें।

शहबाज शरीफ हैं अच्‍छे बूट पालिश वाले

इमरान खान ने शरीफ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वो नहीं जानते हैं कि मैरिट किस चिडि़या का नाम है। शहबाज शरीफ एक अच्‍छे बूट पालिश करने वाले इंसान हैं। वो पालिश बहुत अच्‍छी कर लेते हैं। इसलिए जहां अपना फायदा देखते हैं वो पालिश कर उसको चमकाने और अपना फायदा करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते हैं। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने मौजूदा सरकार पर केवल इतना ही तंज नहीं कसा, बल्कि उन्‍होंने कहा कि इस सरकार में हर कोई केवल अपना और अपने परिवार का फायदा करने के लिए कुर्सी पर बैठा या बिठाया गया है।

आडियो क्लिप के संदर्भ में किया तंज 

इमरान खान ने ये तमाम बातें उस लीक आडियो क्लिप के संदर्भ में कहीं जो रविवार को सोशल मीडिया पर काफी छाई रही थी। इस आडियो क्लिप को इमरान खान सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए पोस्‍ट किया था। ये पीएम शहबाज शरीफ और एक अधिकारी के बीच हुई कथित रिकार्डिंग का हिस्‍सा थी।

सरकार नहीं चाहती देश करे तरक्‍की

इमरान ने ये भी कहा कि आज मलेशिया, चीन और इंडोनेशिया पाकिस्‍तान से कहीं अधिक तरक्‍की वाले देश हैं, क्‍योंकि उन्‍होंने एक्‍सपोर्ट को बढ़ावा दिया है। कोई भी देश तब तक तरक्‍की नहीं कर सकता है जब त‍क वो एक्‍सपोर्ट को बढ़ावा न दे। लेकिन पाकिस्‍तान की मौजूदा भ्रष्‍ट सरकार न तो इसके काबिल है और न ही वो ऐसा करना ही चाहती है। इस सरकार में शामिल तीनों शीर्ष नेताओं ने, शरीफ, जरदारी और रहमान ने तीन दशकों तक देश को लूट कर अपनी जेबें भरी हैं। वो कभी नहीं चाहते हैं कि देश अपने पांव पर खड़ा हो और लोग तरक्‍की करें।

(पाकिस्‍तान मीडिया की खबर के अनुसार) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.