Move to Jagran APP

पाकिस्तान में सक्रिय हुआ हाफिज सईद का नया संगठन, प्रदर्शन के जरिए अपनी राजनीतिक गतिविधि की शुरू

Pakistan News पाकिस्तान में आतंकी संगठन (Terrorist organization in Pakistan) जमात-उद-दावा (Jamaat- ud- Dawa) की नई शाखा एक्टिव हो गई है। मुंबई बम धमाकों के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद (Hafiz Saeed) की राजनीतिक शाखा से इसका सीधा संबंध है। हाफिज सईद की प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (जेयूडी) की राजनीतिक शाखा ने पंजाब प्रांत में प्रदर्शन के जरिए अपनी राजनीतिक गतिविधि शुरू की है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Mon, 08 Jul 2024 07:55 PM (IST)
मास्टरमाइंड हाफिज सईद ( फाइल फोटो )

पीटीआई, लाहौर। मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (जेयूडी) की राजनीतिक शाखा ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक बार फिर से गतिविधियां शुरू कर दी है।

सईद के प्रतिबंधित संगठन का नया चेहरा मानी जाने वाली पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग (पीएमएमएल) ने लाहौर में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

'पीएमएमएल ने फरवरी 2024 के आम चुनावों में हिस्सा लिया'

विरोध प्रदर्शन को तबियाह कय्यूम और मुजम्मिल इकबाल हाशमी ने संबोधित किया, जिन्हें 2018 में अमेरिका की वैश्विक आतंकियों की सूची में शामिल किया गया था। पीएमएमएल ने फरवरी 2024 के आम चुनावों में हिस्सा लिया था। संगठन द्वारा नामांकित कुछ उम्मीदवार ऐसे हैं जो या तो सईद के रिश्तेदार हैं या कुछ समय पहले तक प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा, जमात-उद-दावा या मिल्ली मुस्लिम लीग से जुड़े थे।

यह भी पढ़ें- पूर्व विदेश मंत्री महमूद कुरेशी को लाहौर की जेल में किया ट्रांसफर, एंटी टेररिस्ट कोर्ट के सामने होंगे पेश