Move to Jagran APP

पाकिस्तान में बिजली बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 158 लोगों पर एफआइआर, बढ़ी दरें वापस लेने की मांग

प्रदर्शनकारियों ने सरकार से बिजली दरों में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की। व्यापारियों ने दो सितंबर को बंद हड़ताल करने की भी धमकी दी है। नागरिकों ने कलमा चौक पर चिचावतनी-राजना रोड पर यातायात अवरुद्ध कर दिया। उन्होंने बिल फूंके और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सरगोधा चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री और जिला बार एसोसिएशन द्वारा एक संयुक्त रैली निकाली गई।

By AgencyEdited By: Amit SinghPublished: Wed, 30 Aug 2023 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2023 08:10 PM (IST)
पाकिस्तान में इस साल बिजली की कीमतों में भी भारी बढ़ोतरी की गई है।

इस्लामाबाद, एएनआइ: आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में आटा-दाल से लेकर अन्य जरूरी सामानों की किल्लत से लोग परेशान हैं। इस बीच देश में बिजली बिल बढ़ोतरी को लेकर बवाल शुरू हो गया है। लोग सड़कों पर प्रदर्शन करने लगे हैं।

पाकिस्तान में बिजली दरों में बढ़ोतरी

दरअसल, पाकिस्तान में इस साल बिजली की कीमतों में भी भारी बढ़ोतरी की गई है और पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, यहां पर प्रति यूनिट बिजली अब 50 रुपये के पार पहुंच चुकी है। ऐसे में पहले से महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तानियों को जब भारी-भरकम बिजली के बिल मिले तो वे सड़क पर उतर आए हैं। पंजाब के शहर गोजरा सदर पुलिस ने मंगलवार को बढ़े हुए बिजली बिलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले करीब 158 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है।

नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने गोजरा और टोबा टेक सिंह इंटरचेंज के बीच का रास्ता अवरुद्ध कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से बिजली दरों में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की। व्यापारियों ने दो सितंबर को बंद हड़ताल करने की भी धमकी दी है। नागरिकों ने कलमा चौक पर चिचावतनी-राजना रोड पर यातायात अवरुद्ध कर दिया। उन्होंने बिल फूंके और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

लोगों ने निकाली रैली

सरगोधा चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री और जिला बार एसोसिएशन द्वारा एक संयुक्त रैली निकाली गई, जबकि बड़ी संख्या में आम जनता भी इसमें शामिल हुई। इसके अलावा, पीपीपी कार्यकर्ता भी बढ़े हुए बिलों के खिलाफ आज फव्वारा चौक पर सड़कों पर उतरे। व्यापारियों ने बुधवार को पूर्ण हड़ताल रखने का एलान किया है। गोजरा में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज कर लिए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.