Move to Jagran APP

जानिए कौन है इमरान की तीसरी बीवी और क्‍या कहती हैं उनकी दूसरी तलाकशुदा बीवी

इमरान की तीसरी बार शरीक-ए-हयात बनने वाली बुशरा बीबी या बुशरा मानेका को पकपट्टन में मिस पिंकी के नाम से जाना जाता है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 10:52 AM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 02:31 PM (IST)
जानिए कौन है इमरान की तीसरी बीवी और क्‍या कहती हैं उनकी दूसरी तलाकशुदा बीवी
जानिए कौन है इमरान की तीसरी बीवी और क्‍या कहती हैं उनकी दूसरी तलाकशुदा बीवी

नई दिल्‍ली [स्‍पेशल डेस्‍क]। पाकिस्‍तान की सियासत में बड़ा मुकाम हासिल करने वाले और प्रधानमंत्री की गद्दी पर पहुंचने की ख्‍वाहिश रखने वाले इमरान खान ने आखिरकार तीसरी शादी रचा ली है। जनवरी में उनकी तीसरी शादी कर लेने की अफवाह भी उड़ी थी लेकिन उस वक्‍त उन्‍होंने बाकायदा एक बयान जारी कर इसको झूठ बताया था। उस वक्‍त उनकी पार्टी ने इमरान की इस ख्‍वाहिश पर एक बयान भी जारी किया था। बहरहाल हम आपको बता दें कि इमरान की तीसरी बार शरीक-ए-हयात बनने वाली बुशरा बीबी या बुशरा मानेका को पकपट्टन में मिस पिंकी के नाम से जाना जाता है। बुशरा यहां स्थिति पीर बाबा फरीदुद्दीन की दरगाह की करता-धरता और आध्‍यात्मिक गुरू हैं। इमरान ने इस तीसरे निकाह से पहले बुशरा के शौहर से उन्‍हें तलाक दिलवाया और फिर निकाह की रस्‍म अदायगी की।

loksabha election banner

कितने दिन चलेगी तीसरी शादी
यहां आपको बता दें कि उनकी पहली शादी लगभग दस वर्ष तक बनी रही थी वहीं दूसरी शादी एक साल भी नहीं चली। अब उनकी तीसरी शादी कितने दिन और साल तक बरकरार रहेगी यह तो समय ही बताएगा। इमरान ने दूसरी शादी उस वक्‍त की थी जब पूरा देश आर्मी स्‍कूल पर हुए आतंकी हमले के सदमे में डूबा था। इसको लेकर इमरान की काफी आलोचना भी हुई थी।

दरगाह पर अक्‍सर आते जाते रहे हैं इमरान
आपको बता दें कि इमरान खान का यहां पर आना-जाना करीब दो साल पहले से है। वह अकसर यहां पर स्थित पीर बाबा फरीदुदृीन की दरगाह पर आते हैं और कुछ समय भी बिताते हैं। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक जब कभी वह परेशान या मुसीबत में होते हैं तो बुशरा से मुलाकात भी करते हैं। हालांकि उनके पकपट्टन दौरे को उनका निजी दौरा बताया जाता रहा है। बुशरा वट्टू कबीले से ताल्‍लुक रखती हैं जो मानेका का ही उप कबीला है। बुशरा को यहां पर आध्‍यात्मिक गुरू माना जाता है। आपको यहां बता दें कि 40 वर्षीय बुशरा की शादी एक सीनियर कस्‍टम अधिकारी खावर फरीद मानेका से हो रखी है। फरीद यहां के पूर्व मंत्री के बेटे हैं। इनके तीन बच्‍चे भी हैं।

इमरान खान की पहली शादी 
आपको बता दें कि इमरान खान ने 1995 में पहली शादी एक ब्रिटिश पाकिस्‍तानी पत्रकार से की थी, जिनका नाम जमीमा मर्सेल गोल्‍डस्मिथ था। करीब नौ साल बाद 22 जून 2004 को इन दोनों के बीच तलाक हो गया था। बहरहाल, ज्‍यूइश कम्‍यूनिटी से ताल्‍लुक रखने वाली जमीमा ने शादी के फौरन बाद इस्‍लाम कबूल कर लिया था और अपना नाम भी जमीमा खान कर लिया था। जमीमा का कहना था कि उनके लिए पाकिस्‍तान की लाइफ स्‍टाइल को एडोप्‍ट करना काफी मुश्किल हो रहा है। उन्‍होंने यहां तक कहा कि तलाक से पहले और बाद के छह माह उनके लिए सबसे बुरा दौर था। तलाक के बाद जमीमा अपने दो बच्‍चों के पास वापस ब्रिटेन चली गईं।

इमरान खान की दूसरी शादी
जमीमा के बाद इमरान खान ने दूसरी शादी भी एक ब्रिटिश-पाकिस्‍तानी मूल की पत्रकार और फिल्‍म प्रोड्यूसर रेहाम खान से की थी। हालांकि इमरान से रेहाम की भी दूसरी ही शादी थी। इमरान से पहले महज 19 साल की उम्र में रेहाम की शादी एक ब्रितानी मनोचिकित्‍सक इजाज रहमान से हुई थी। इस शादी से उनके तीन बच्‍चे भी हैं। इसके बाद इन दोनों का तलाक हो गया। 6 जनवरी 2015 को इमरान खान और रेहाम ने माना कि उन दोनों ने शादी कर ली है। हालांकि उनकी यह शादी साल भर भी नहीं चल सकी और 30 अक्‍टूबर 2015 को दोनों के बीच तलाक हो गया था। लीबिया में जन्‍मीं रेहाम का भी परिवार जमीमा के परिवार की ही तरह पावरफुल था। 

रेहाम ने जब खोला इमरान का कच्‍चा-चिटठा
इमरान का अक्‍टूबर 2015 में रेहाम से तलाक हुआ था। रेहाम ने हाल ही में टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्‍यू में इमरान खान के बारे में काफी कुछ बातें कहीं थीं। रेहाम फिलहाल इंग्‍लैंड में रह रही हैं। उन्‍होंने इस इंटरव्‍यू में यहां तक कहा था कि इमरान से उनकी शादी पहले ही हो गई थी, लेकिन इमरान इसको मीडिया में बताने के लिए तैयार नहीं थे। इसकी वजह वह खुद नहीं समझ पा रही थीं। इसको लेकर कई बार उन्‍होंने इमरान को कहा भी था। कुछ माह के बाद इमरान ने इस निकाह की बात मीडिया में कबूली थी। उनका यह भी कहना था कि ऐसा ही शायद वह इस बार भी करें। उन्होंने अपने निजी जीवन की कुछ बातों का भी खुलासा इस इंटरव्‍यू में किया था। उनका कहना था कि इमरान एक बेहतर इंसान और अच्‍छे शौहर तो हो ही नहीं सकते हैं। आपको बता दें कि रेहाम और इमरान के बीच शादी के बाद से ही तनातनी का सिलसिला शुरू हो गया था। तलाक के बाद रेहाम ने यहां तक कहा था कि उनके लिए इस शादी को खींचना काफी मुश्किल हो गया था। 

ब्रिटेन के नए कानून से बढ़ेगी नवाज समेत दाऊद जैसे अपराधियों की मुश्किलें

पाकिस्‍तान को अमेरिका से मिल सकता है एक और झटका, बढ़ जाएंगी मुश्किलें

साउथ चाइना सी में मिलिट्री इंस्‍टालेशन बनाने में जुटा है चीन, बढ़ सकता है तनाव

हाफिज सईद को आतंकी घोषित करने के पीछे पाक को हो सकता है भारत समेत इनका डर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.