लाहौर, एजेंसी। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से दर्दनाक घटना सामने आई है। मंगलवार को एक यात्री बस और एक तेल टैंकर के बीच भीषण भिड़ंत होने से 20 लोग जिंदा जल गए। यह हादसा लाहौर से लगभग 350 किलोमीटर दूर मुल्तान में एक मोटरवे पर हुई। हादसे के बाद कई घंटे तक यातायात बाधित रहा। हादसे का कारण तेज गति से वाहन चलाना बताया जा रहा है।

जिंदा जले 20 लोग

रेस्क्यू 1122 (Rescue 1122) के प्रवक्ता ने कहा, 'लाहौर से कराची जा रही एक बस और एक तेल टैंकर की टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई। टक्कर के बाद बस और टैंकर दोनों में आग लग गई और यात्री जिंदा जल गए।' उन्होंने बताया कि झुलसे हुए लोगों को मुल्तान के निश्तार अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पहचान में नहीं आ रहे शव

प्रवक्ता ने आगे कहा, 'मृत यात्रियों के अधिकांश शव पूरी तरह से जल गए हैं। उन्हें पहचाना नहीं जा सकता है। इन शवों को डीएनए परीक्षण के बाद परिवारों को सौंप दिया जाएगा।' उन्होंने आगे कहा कि दुर्घटना के बाद आग ने दोनों वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके चलते बचाव और दमकल टीमों के लिए रेस्क्यू अभियान चलाना बहुत मुश्किल था।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने हादसे पर व्यक्त किया शोक

पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है और संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्रशासन को मृतकों के परिवारों की पहचान करने में सहयोग करने का भी निर्देश दिया।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शनिवार को एक लोडेड ट्रक और यात्री बस की टक्कर हो गई थी, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई। हाल के दिनों में पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं बहुत अधिक हो गई हैं, जिसकी वजह खराब सड़कें और यातायात के नियमों का पालन न करना बताया जा रहा है।

Edited By: Achyut Kumar