Move to Jagran APP

Explosions in Kabul: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मस्जिद के पास हुआ भयानक विस्फोट, चार की मौत, 10 घायल

Explosions in Kabul शुक्रवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के राजनयिक क्वार्टर में विस्फोट के कई मिनट बाद काले धुएं का एक बड़ा सा गुब्बारा आसमान में उठ गया और गोलियां चलने लगीं। काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद जादरान ने विस्फोट में हताहत की पुष्टि की।

By Ashisha Singh RajputEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 05:41 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 05:41 PM (IST)
Explosions in Kabul: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मस्जिद के पास हुआ भयानक विस्फोट, चार की मौत, 10 घायल
काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद जादरान ने पुष्टि की करते हुए बताया-

काबुल, एजेंसी। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को बड़ा धमाका हुआ। अफगानिस्तान में विस्फोटों की कई घटनाओं के बीच, एक और बार दहशत का माहौल बन गया है। राजधानी में एक मस्जिद के पास जुमे की नमाज के बाद विस्फोट हुआ। पुलिस ने जानकारी दी है कि विस्फोट में कम से कम चार लोग मारे गए और 10 लोग घायल हुए हैं।

loksabha election banner

मस्जिदों में लगातार हो रहे विस्फोट

यह विस्फोट हाल के महीनों में मस्जिदों में जुमे की नमाज को लक्षित करने वाली एक घातक श्रृंखला का नवीनतम मामला है। आतंकवादी समूह अफगानिस्तान के मस्जिदों को लगातार निशाना बना रहे हैं। बता दें कि शुक्रवार को शहर के राजनयिक क्वार्टर में विस्फोट के कई मिनट बाद काले धुएं का एक बड़ा सा गुब्बारा आसमान में उठ गया और गोलियां चलने लगीं।

काबुल पुलिस प्रमुख ने की हताहत की पुष्टि

काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद जादरान ने पुष्टि की करते हुए बताया, 'इबादत के बाद जब लोगों ने मस्जिद से बाहर आना चाहा तो विस्फोट हो गया। सभी हताहत नागरिक हैं, सटीक संख्या अभी स्पष्ट नहीं है।'

इटालियन-एनजीओ द्वारा संचालित आपातकालीन अस्पताल ने कहा कि इस विस्फोट का 14 लोग निशाना बने, जिनमें से चार की मौत हो गई थी। यह विस्फोट वजीर अकबर खान में हुआ, जो पहले शहर के 'ग्रीन जोन' का घर था, कई विदेशी दूतावासों और नाटो का स्थान था, लेकिन अब सत्तारूढ़ तालिबान द्वारा नियंत्रित है।

गृह मंत्री के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि विस्फोट मस्जिद के पास मुख्य सड़क पर हुआ। उन्होंने कहा कि कारणों की जांच की जा रही है। टाकोर ने कहा कि पुलिस की टीमें घटनास्थल पर हैं और मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Earthquake : मणिपुर, अफगानिस्तान और इंडोनेशिया में आए भूकंप के झटके, जापान में कई जगहों पर हिली इमारतें

यह भी पढ़ें- Afghanistan Refugees Crisis: अफगानिस्तान में गहराता शरणार्थी संकट, रोजाना बढ़ रही प्रवासियों की संख्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.