सियोल, एजेंसी। दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में बुधवार तड़के एक मालवाहक जहाज डूब गया, जिसमें सवार चालक दल के पांच सदस्यों को बचा लिया गया जबकि अन्य 17 लोगों की तलाश अभी भी जारी है।दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि उनमें से केवल एक ही होश में है, लेकिन उन्होंने किसी की मौत की पुष्टि नहीं की।

दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण कोरियाई और जापानी तट रक्षक जहाजों और विमानों के साथ-साथ दो वाणिज्यिक मालवाहक जहाज 10 लापता चालक दल के सदस्यों की तलाश कर रहे हैं, लेकिन तेज हवाओं और लहरों के कारण तलाशी अभियान धीमा हो गया है।

जहाज, जो हांगकांग में पंजीकृत था और लकड़ी ले जा रहा था, जापान के नागासाकी से लगभग 160 किलोमीटर (100 मील) दक्षिण-पश्चिम में और दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप से लगभग 150 किलोमीटर (93 मील) दक्षिण में डूब गया।

जेजू के तट रक्षक के अनुसार, 6 चालक दल के सदस्यों को दक्षिण कोरियाई तट रक्षक जहाजों द्वारा उठाया गया था, जबकि एक मालवाहक जहाज ने 5 और 1 जापानी समुद्री आत्मरक्षा बल के जहाज ने एक को बचाया था।दक्षिण कोरियाई और जापानी अधिकारियों के मुताबिक, चालक दल के 14 सदस्य चीनी हैं और 8 म्यांमार के हैं।

कम से कम 4 चालक दल के बचाव की पुष्टि करने वाले किताहारा ने कहा कि जहाज के डूबने का कारण अभी पता नहीं चला है।

उन्होंने कहा कि डूबने के बाद खराब मौसम होने के कारण जापानी गश्ती नौकाओं और विमानों के आगमन में देरी हुई।

यह भी पढ़ें- Antarctica Iceberg: अंटार्कटिका में टूटा लंदन के आकार का बड़ा आइसबर्ग, आकार लगभग 600 वर्ग मील

यह भी पढ़ें- India Egypt Relations: आर्थिक संकट में फंसे मिस्र का भारत ने थामा हाथ, बन रहे हैं रिश्तों के नए आयाम

Edited By: Versha Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट