Move to Jagran APP

Russia-Ukraine: यूक्रेन के शहर में रूस का ताबड़तोड़ ड्रोन अटैक, होटल और बिजलीघर को पहुंचा नुकसान

रविवार सुबह रूस ( Russia - Ukraine War ) ने काला सागर के किनारे बसे यूक्रेनी शहर मीकोलेव पर ड्रोन हमला किया। हमले में एक होटल में आग लग गई और एक बिजलीघर को नुकसान हुआ है। इसी बीच पूर्वी यूक्रेन में भीषण लड़ाई की सूचना है। मीकोलेव प्रांत के गर्वनर विटाली किम ने बताया है कि रूसी हमले में प्रांतीय राजधानी में स्थित होटल को भारी नुकसान हुआ है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Sun, 28 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 11:45 PM (IST)
यूक्रेन के शहर में रूस का ताबड़तोड़ ड्रोन अटैक (Image: Reuters)

कीव, एपी। करीब सवा दो साल से जारी यूक्रेन युद्ध में रविवार सुबह रूस ने काला सागर के किनारे बसे यूक्रेनी शहर मीकोलेव पर ड्रोन हमला किया। हमले में एक होटल में आग लग गई और एक बिजलीघर को नुकसान हुआ है। इसी बीच पूर्वी यूक्रेन में भीषण लड़ाई की सूचना है।

loksabha election banner

वहां पर यूक्रेनी सेना को कम से कम तीन क्षेत्रों में पीछे हटना पड़ा है। इससे कुछ नए इलाके रूसी सेना के कब्जे में जाने का खतरा पैदा हो गया है। इस दौरान यूक्रेनी सेना की गोलाबारी में जपोरीजिया इलाके में तीन नागरिकों के मारे जाने की सूचना है।

हमलों में नहीं हुई किसी की मौत

मीकोलेव प्रांत के गर्वनर विटाली किम ने बताया है कि रूसी हमले में प्रांतीय राजधानी में स्थित होटल को भारी नुकसान हुआ है। साथ ही शहर के ऊर्जा उत्पादक संयंत्र को भी नुकसान हुआ है, लेकिन इन हमलों में किसी की मौत नहीं हुई है। जबकि रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआइए ने कहा है कि रूसी सेना ने मीकोलेव में समुद्री ड्रोन तैयार करने वाले ठिकाने पर हमला किया। इस हमले में वह होटल भी निशाना बना है जिसमें अंग्रेजी बोलने वाले विदेशी नाविक और कर्मी रहते थे। ये सभी युद्ध में यूक्रेन की ओर से लड़ते हैं।

यूक्रेन के 17 हमलावर ड्रोन को आकाश में नष्ट किया

रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि शनिवार-रविवार की रात देश के दक्षिण-पश्चिम भाग में यूक्रेन के 17 हमलावर ड्रोन को आकाश में नष्ट किया गया। ये ड्रोन रूसी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से भेजे गए थे। कोई भी ड्रोन रूस को जान-माल का नुकसान पहुंचाने में सफल नहीं हुआ।

इस बीच रूसी गोलाबारी में यूक्रेन के विभिन्न इलाकों में सात नागरिक घायल हुए हैं। इन दिनों डोनेस्क और खार्कीव के इलाकों में लड़ाई चल रही है। यूक्रेन की सेना गोला-बारूद की कमी झेल रही है। इसके चलते वह केवल अपनी जमीन को बचाने के लिए ही लड़ाई लड़ रही है। पूर्व में रूस के कब्जे में जा चुकी जमीन को मुक्त कराने के लिए वह कुछ नहीं कर पा रही है।

यह भी पढ़ें: Pakistan New Loan: कंगाल पाकिस्तान सुधरने को तैयार नहीं! IMF के सामने फिर फैलाए हाथ; कर दी नए लोन की डिमांड

यह भी पढ़ें: Britain: क्या ब्रिटेन में जुलाई में नहीं होंगे आम चुनाव? PM ऋषि सुनक ने दिया यह जवाब, सांसद के पार्टी छोड़ने पर भी खूब बोले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.