Move to Jagran APP

Coronavirus: सैन्य परेड की तैयारियों के बीच कोविड के चलते उत्तर कोरिया ने लगाया Lockdown

North Korea News उत्तर कोरियाई अधिकारियों की तरफ से जारी एक आधिकारिक नोटिस का हवाला देते हुए बताया गया है कि सांस की बीमारी के बढ़ते मामलों के कारण देश ने प्योंगयांग में पांच दिनों के लॉकडाउन का आदेश दिया है। बुधवार से लॉकडाउन प्रभावी हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Thu, 26 Jan 2023 04:36 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 04:36 PM (IST)
Coronavirus: सैन्य परेड की तैयारियों के बीच कोविड के चलते उत्तर कोरिया ने लगाया Lockdown
Coronavirus North Korea imposed lockdown military parade

सोल, आईएएनएस। Lockdown in North Korea: उत्तर कोरिया की आधिकारिक मीडिया ने गुरुवार को कहा कि देश कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने का हर संभव प्रयास कर रहा है। इस कड़ी में अगले महीने सेना की स्थापना वर्षगांठ में सैन्य परेड से पहले राजधानी प्योंगयांग में लॉकडाउन लगा दिया गया है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, शासन के मुख्य समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन ने क्वारंटाइन व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सर्वोच्च नीतिगत प्राथमिकता देने की आवश्यकता पर जोर दिया है। लोगों से सतर्कता के साथ कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का आह्वान किया गया है।

loksabha election banner

व्यवस्था को मजबूत करने के प्रयास

अखबार के मुताबिक, ''हम किसी भी संक्रामक वायरस को प्रवेश करने से रोकने के लिए और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए अपना सर्वोच्च प्रयास कर रहे हैं। हम उन खामियों और रिक्तियों का सामना कर रहे हैं जो एंटी-वायरस परियोजनाओं के दौरान दिखाई दे सकती हैं।''

सैन्य परेड की तैयारी

उत्तर कोरिया के पर्यवेक्षकों ने कहा कि राष्ट्र 8 फरवरी को कोरियाई पीपुल्स आर्मी की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर एक सैन्य परेड की तैयारी कर रहा है। यूएस आधारित रेडियो फ्री एशिया ने गुरुवार को बताया कि उत्तर कोरिया में प्योंगयांग तक पहुंच को अवरुद्ध कर दिया है। राजधानी में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि की गई है।

प्रभावी हुआ लॉकडाउन

उत्तर कोरियाई अधिकारियों की तरफ से जारी एक आधिकारिक नोटिस का हवाला देते हुए एनके न्यूज ने बताया कि सांस की बीमारी के बढ़ते मामलों के कारण देश ने प्योंगयांग में पांच दिनों के लॉकडाउन का आदेश दिया है, जो बुधवार से प्रभावी हो गया है। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने पिछले साल अगस्त में कोविड-19 संकट के खिलाफ जीत की घोषणा की थी, लेकिन देश के कम टीकाकरण और खराब स्वास्थ्य प्रणाली को देखते हुए बाहरी विशेषज्ञों ने उनके दावे पर संदेह जताया था।

ये भी पढ़ें:

फिलिस्तीनी अधिकारियों ने इजरायल पर लगाया आरोप, कहा- "वेस्ट बैंक में छापे के दौरान 9 लोगों को मार गिराया"

K-9 वज्र, अर्जुन टैंक, NAG मिसाइल... गणतंत्र दिवस पर दिखा स्वदेशी हथियारों का दम, कांप उठेंगे चीन-पाकिस्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.