Move to Jagran APP

Casa Del Sole: दुबई में बिका अब तक का सबसे महंगा विला, इतनी कीमत में दिल्‍ली में आ जाएंगे करीब 1500 2BHK फ्लैट

दुबई के पाम जुमेराह द्वीप पर बना एक विला अब तक के इतिहास में सबसे महंगे दामों में बिक गया है। इस हवेली को अल्पागो प्रॉपर्टीज (Alpago Properties) ने बेचा है। इसको बेचने के बाद ही अल्पागो प्रॉपर्टीज दुबई रियल एस्टेट बाजार में नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Mon, 03 Oct 2022 05:54 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 05:54 PM (IST)
Casa Del Sole: दुबई में बिका अब तक का सबसे महंगा विला, इतनी कीमत में दिल्‍ली में आ जाएंगे करीब 1500 2BHK फ्लैट
दुबई में बिका अब तक का सबसे महंगा विला।

दुबई, आइएएएस। दुबई के पाम जुमेराह द्वीप पर बना एक विला अब तक के इतिहास में सबसे महंगे दामों में बिक गया है। इस हवेली को अल्पागो प्रॉपर्टीज (Alpago Properties) ने बेचा है। इस हवेली को बेचने के बाद ही अल्पागो प्रॉपर्टीज दुबई रियल एस्टेट बाजार में नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। पाम जुमेराह द्वीप पर बने कासा डेल सोल (Casa Del Sole) नामक हवेली 302.5 मिलियन दिरहम में बिका है। भारतीय रुपये में अगर इसको देखें तो इस विला की कीमत लगभग 673 करोड़ रुपये होगी। आधुनिक तरीके से बनाए गए इस विला ने पूरे दुबई में महंगी ब्रिकी के रूप में नया रिकार्ड कायम कर लिया है।

loksabha election banner

इस विला में ये है खास

अल्पागो प्रॉपर्टीज के मुताबिक यह हवेली अब तक के इतिहास में सबसे महंगे दामों में बिकने वाले विला में शामिल हो गया है। इस हवेली में आठ बेडरूम (Bedroom) और 15 करों के लिए खास तौर पर भूमिगत पार्किंग हैं। इस विशाल कासा डेल सोल को 28,000 वर्ग फुट के एक भूखंड पर चार स्तरों (Basement, Ground, First, Second Floor) पर बनाया गया है। इस हवेली में लगभग 25,000 वर्ग फुट का एक संलग्न क्षेत्र (Enclosed Area) है। मालूम हो कि पाम जुमेराह पर एल्पागो प्रॉपर्टीज इसको अब तक के सबसे बड़े विला के रूप में बना रहा है।

सनेमा सहित कई सुविधाओं से होगा लैस

इस विला में होम सिनेमा, बॉलिंग एली (Bowling Alley), जिम, हम्माम (Hammam), सौना (Sauna), इन्फिनिटी पूल (Infinity Pool), जकूजी (Jacuzzi), गेम रूम, टैरेस सीटिंग एरिया आदि जैसी कई सुविधाएं मौजूद हैं। यह विला दुबई के लक्जरी संपत्ति बाजार को पूरे तरह से बदलने के लिए तैयार है।

चौथा महंगा विला है कासा डेल सोल

कासा डेल सोल ने विक्री के माध्यम से दुबई के रियल स्टेट बाजार में नया कीर्तिमान स्थापित कर ली है। अल्पागो प्रॉपर्टीज के मुताबिक इस विला को 2023 की पहली तिमाही में पूरी तरह से तैयार कर लिया जाएगा। पाम जुमेराह पर पूरा होने वाला यह चौथा सबसे महंगा हवेली है। अल्पागो समूह ने इस बिक्री पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हम इस बिक्री से बहुत खुश हैं। इस बिक्री ने बाजार में हमारी क्षमताओं को रेखांकित किया है।

यह भी पढ़ें-  दुबई के एक न्यूज पेपर को ईंधन की बढ़ी कीमतों पर खबर छापना पड़ा महंगा, प्रिंट एडिशन हुआ बंद

यह भी पढ़ें- दुबई में नए हिंदू मंदिर को देखने के लिए जुटी भीड़, क्यूआर कोड से मिली लोगों को एन्ट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.