Move to Jagran APP

Hezbollah Attack Israel: इजरायल के खुफिया सिस्टम पर सबसे बड़ा हमला, हिजबुल्लाह ने कर दी ड्रोन से बमों की बरसात

हमले के बाद इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि एक इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। बता दें कि इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच हाल दिनों में हमलों के साथ-साथ बयानबाजी तेजी से बढ़ी है। इसकी वजह के दोनों के बीच भीषण संघर्ष की आशंका बढ़ गई है। वहीं आतंकी संगठन ने कहा कि ड्रोन हमला हमारे एक साथी की हत्या की प्रतिक्रिया का हिस्सा था।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Mon, 08 Jul 2024 09:16 AM (IST)
हिजबुल्लाह ने इजरायल के खुफिया सिस्टम पर किया सबसे बड़ा हमला। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, बेरूत। ईरान समर्थित संगठन हिजबुल्लाह ने इजरायल के एक पहाड़ी बेस पर अबतक का सबसे बड़ा हवाई हमला किया है। लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने अबतक का सबसे बड़ा हवाई अभियान शुरू किया है। हिजबुल्लाह ने इजरायल के गोलान हाइट्स की पहाड़ी पर स्थित सैन्य खुफिया अड्डे पर ड्रोन से हमला किया।

हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा कि उसके लड़ाकों ने माउंट हरमोन पर जासूसी केंद्र को निशाना बनाने के लिए ड्रोन से हमला किया। हिजबुल्लाह के इस हमले के बाद इजरायल बड़ी जवाबी कार्रवाई कर सकता है।

हमले में कोई हताहत नहीं हुआ- इजरायल

वहीं, इस हमले के बाद इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि एक इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। बता दें कि इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच हाल दिनों में हमलों के साथ-साथ बयानबाजी तेजी से बढ़ी है। इसकी वजह के दोनों के बीच भीषण संघर्ष की आशंका बढ़ गई है।

इजरायल के खुफिया सिस्टम को भारी नुकसान हुआ- हिजबुल्लाह

आतंकी संगठन ने कहा कि यह ड्रोन हमला शनिवार को बॉर्डर से लगभग 100 किलोमीटर दूर पूर्वी लेबनान में हुए एक साथी की हत्या की प्रतिक्रिया का हिस्सा था। हिजबुल्लाह ने बताया है कि माउंट हरमोन हमले में खुफिया सिस्टम को निशाना बनाया गया, जिससे इजरायल को भारी नुकसान हुआ है।

उधर इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलांट ने रविवार को माउंट हरमोन पर सैनिकों से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें: Pakistan News: इलाज के लिए नहीं थे पैसे, पाकिस्तान में गरीब पिता ने 15 दिन की बेटी को जिंदा दफनाया