Move to Jagran APP

Ebrahim Raisi Death: रईसी के हेलीकॉप्टर पर हुआ था हमला या नहीं..., जांच में सामने आई अहम जानकारी

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और अन्य को ले जा रहे हेलीकॉप्टर ने दुर्घटना के तुरंत बाद आग पकड़ ली थी। उस पर हमले का कोई भी सुबूत नहीं मिला है। एक बयान में कहा गया है कि दुर्घटना से पहले कंट्रोल टावर और हेलीकॉप्टर के क्रू मेंबर की बीच हुए संपर्क में कुछ भी संदिग्ध नजर नहीं आ रहा।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Fri, 24 May 2024 07:03 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 07:03 PM (IST)
रईसी के हेलीकाप्टर पर किसी तरह के हमले के सुबूत नहीं। फाइल फोटो।

एपी, तेहरान। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और अन्य को ले जा रहे हेलीकॉप्टर ने दुर्घटना के तुरंत बाद आग पकड़ ली थी। उस पर हमले का कोई भी सुबूत नहीं मिला है। ईरान की राज्य मीडिया ने जांचकर्ताओं का हवाला देते हुए यह जानकारी दी है। रविवार को हुए दुर्घटना में इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री और छह अन्य लोगों की मौत हो गई थी।

हमले के नहीं मिले कोई सबूत

एक बयान में कहा गया है कि दुर्घटना से पहले कंट्रोल टावर और हेलीकॉप्टर के क्रू मेंबर की बीच हुए संपर्क में कुछ भी संदिग्ध नजर नहीं आ रहा। रईसी के हेलीकॉप्टर और साथ चल रहे दो हेलीकॉप्टरों के क्रू सदस्यों के बीच अंतिम बार संपर्क दुर्घटना से 90 सेकंड पहले हुआ था। इसके भी सुबूत नहीं हैं कि हेलीकॉप्टर को किसी चीज से निशाना बनाया गया हो। इसका उड़ान पथ भी नहीं बदला है।

 रईसी को मशहद में किया गया सुपुर्द-ए-खाक

ईरान का पुराना हो चुका बेल हेलीकॉप्टर रविवार को खराब मौसम में फंसकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री और अन्य छह लोगों की मौत हो गई थी। दुर्घटना स्थल का पता दूसरे दिन चल पाया था। रईसी को गुरुवार को मशहद में दफनाया गया। उनकी अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे। 

यह भी पढ़ें- दिवंगत राष्ट्रपति रईसी को देश के सबसे पवित्र इस शिया स्थल पर किया सपुर्द-ए-खाक, अंतिम यात्रा में शामिल हुए बड़ी संख्या में लोग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.