नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस का खौफ बरकरार है। कोरोना से संक्रमित हुए लोगों के इलाज के लिए चीन में इन दिनों जिम और स्टेडियम तक को अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। सरकार ने लोगों को अपने घरों में ही रहने के लिए निर्देश दिए हैं जिससे इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या पर रोक लग सके। इन दिनों स्कूल कालेज सब बंद हैं। स्टूडेंट्स आनलाइन क्लास ले रहे हैं, इसी तरह से स्पोर्ट्समैन भी अपने घरों में ही अपने को फिट रखने के लिए काम कर रहे हैं। 

खेलप्रेमियों ने घर को ही बनाया मैदान 

रोजाना स्टेडियम में जाकर दौड़ लगाने वालों ने इन दिनों अपने घर को ही वर्कआउट का स्थान बना लिया है। कुछ दिन पहले चीनी मीडिया में एक ऐसी खबर प्रकाशित हुई जिसमें ये दिखाया गया कि चीन के मैराथन धावक ने अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए घर में ही लगभग 50 किलोमीटर की दौड़ लगा दी। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर ट्वीट भी किया गया। इस मैराथन धावक का नाम पेन शांचु है। पेन ने अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए ये दौड़ लगाई।

वायरस से लॉकडाउन हैं शहर 

मालूम हो कि कोरोनावायरस फैलने के बाद चीन के कई शहरों में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। चीन के चाइना 24 न्यूज चैनल पर इस मैराथन धावक और उसकी वीडियो को दिखाया भी गया है। इस वीडियो के न्यूज चैनल में चलने के बाद हजारों लोगों को प्रेरणा दी है। पेन चीन के हांगझोऊ के रहने वाले मैराथन धावक है। पेन शांचु ने दावा किया है कि उन्होंने अपने घर पर दौड़ने का एक रिकॉर्ड बनाया है। पेन अपने बेडरूम में लगातार लगभग चार घंटे तक दौड़ता रहा।

खुद बनाया वीडियो और शेयर किया

पेन शांचु ने जब अपने बेडरूम में दौड़ना शुरू किया तो उन्होंने खुद ही इसका वीडियो भी बनाया था। वीडियो को उन्होंने खुद ही शेयर किया। वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने खुद लिखा कि वो घर से बाहर नहीं जा सकते थे, इसलिए अपनी फिटनेस बनाने के लिए वो घर पर ही दौड़ते रहे। उसने लिखा कि वो बेडरूम में पूरे 4 घंटे 48 मिनट तक लगातार दौड़ता रहा, इससे 50 किलोमीटर दूरी पूरी हुई, इस दौड़ के बाद उन्हें काफी अच्छा महसूस हुआ।  

Edited By: Vinay Tiwari