Move to Jagran APP

कनाडा से अमेरिकी सीमा में घुसने की कोशिश में लॉरेंस नदी में पलटी नाव, दो बच्चों सहित 8 शव हुए बरामद

कनाडा से अवैध रूप से अमेरिका में घुसने की कोशिश करते समय सेंट लॉरेंस नदी में डूबने से छह लोगों की मौत हो गई जिनमें एक भारतीय परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। Photo- AP

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sat, 01 Apr 2023 05:29 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 08:09 AM (IST)
कनाडा से अमेरिकी सीमा में घुसने की कोशिश में लॉरेंस नदी में पलटी नाव, दो बच्चों सहित 8 शव हुए बरामद
कनाडा से अमेरिकी सीमा में घुसने की कोशिश में लॉरेंस नदी में पलटी नाव।

टोरंटो, पीटीआई। कनाडा से अवैध रूप से अमेरिका में घुसने की कोशिश करते समय सेंट लॉरेंस नदी में डूबने से 8 लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक भारतीय परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मरने वाले लोगों में 2 बच्चों के शव भी शामिल हैं। 

loksabha election banner

अधिकारियों ने गुरुवार को कनाडा-अमेरिका सीमा से लगी एक नदी से 6 शव निकाले थे, जो रोमानियाई और भारतीय मूल के दो परिवारों के सदस्य थे।

मौतों के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम और टॉक्सिकोलॉजी टेस्ट के आदेश दिए गए हैं।

अकवेस्ने पुलिस का कहना है कि जनवरी से अब तक लगभग 80 लोग अवैध रूप से कनाडा या संयुक्त राज्य अमेरिका में मोहॉक क्षेत्र के माध्यम से पार करने की कोशिश कर रहे हैं और उनमें से ज्यादातर भारतीय या रोमानियाई मूल के हैं।

अकवेस्ने कनाडा-संयुक्त राज्य की सीमा पर फैला हुआ है, और क्यूबेक, ओंटारियो और न्यूयॉर्क राज्य में क्षेत्र है।

पुलिस कर रही लापता लोगों की तलाश 

कनाडा के स्थानीय समाचार चैनलों के अनुसार, पुलिस ने गुरुवार सुबह कनाडा के तटरक्षक बल के साथ हवाई खोज के दौरान क्यूबेक के एक इलाके में पलटी हुई नाव के निकट छह शव बरामद किए, जबकि एक लापता बच्चे की तलाश जारी है।

मृतकों में भारतीय भी शामिल

अकवेसाने मोहॉक पुलिस सेवा की उप प्रमुख ली-एन ओ ब्रायन ने शुक्रवार को कहा, ''माना जा रहा है कि छह व्यक्ति दो परिवारों से थे। एक परिवार रोमानियाई मूल का और दूसरा भारत का है।'' उन्होंने कहा कि रोमानियाई परिवार का एक बच्चा अभी नहीं मिला है और हम उसकी तलाश कर रहे हैं।

अवैध रूप से अमेरिकी सीमा में घुसने की कर रहे थे कोशिश

अधिकारी ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि सभी कनाडा से अमेरिका में अवैध रूप से घुसने का प्रयास कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक, अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.