Move to Jagran APP

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को मिल रही गर्लफ्रेंड संग अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी

कौन नहीं चाहता कि वह दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बने, लेकिन इसके साथ जो दुश्वारियां जुड़ी हैं उसका अंदाजा केवल अमेजन सीईओ को ही है। वह इन दिनों ऐसी ही स्थिति से गुजर रहे।

By Amit SinghEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 05:56 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 08:37 AM (IST)
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को मिल रही गर्लफ्रेंड संग अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को मिल रही गर्लफ्रेंड संग अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी

वाशिंगटन [द न्यूयार्क टाइम्स]। दुनिया के सबसे अमीर व्यवसायी और अमेजन कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) इन दिनों एक अजीब मुसीबत में फंसे हुए हैं। द न्यूयार्क टाइम्स में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक उन्हें आजकल उनकी अश्लील तस्वीरें वायरल होने का डर सता रहा है। वह भी उनकी गर्लफ्रेंड और पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सांचेज (Lauren Sanchez) के साथ उनके निजी पलों की तस्वीरें। इसके लिए उन्हें ब्लैकमेल किया रहा है। पहले भी दोनों के पर्सनल मैसेज और फोटो सार्वजनिक हुए थे। लिहाजा दोबारा अश्लील तस्वीरें वायरल करने की धमकी मिलने पर जेफ बेजोस की परेशानी बढ़ गई है।

loksabha election banner


गर्लफ्रेंड और पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सांचेज के साथ अमेजन कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस।

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने ब्लैकमेलिंग और प्रताड़ित करने का आरोप अमेरिकन टैबलॉइड नेशनल एनक्वाइरर पर लगाया है। बेजोस के अनुसार टैबलॉइड के वकील ने उनकी और उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज की अश्लील तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी दी है। आरोप है कि मैग्जीन के वकील ने बेजोस के वकील को ई-मेल भेजकर धमकी दी है। मालूम हो कि इससे पहले भी इसी टैबलॉइड ने बेजोस और पूर्व लॉरेन सांचेज के रिश्तों का सनसनीखेज खुलासा किया था।


जेफ बेजोस अपनी पत्नी मैकेंजी के साथ।

टैबलॉइड ने पहले भी प्रकाशित की है निजी तस्वीरें
टैबलॉइड द्वारा ब्लैकमेल किए जाने पर बेजोस न कहा है कि वह चाहते हैं कि उनकी निजी तस्वीरें पब्लिश न की जाएं, लेकिन इसके लिए टैबलॉइड द्वारा उन्हें ब्लैकमेल करना गलत है। बेजोस के अनुसार वह इस बात की जांच कर रहे हैं कि मैग्जीन को उनकी और सांचेज की प्राइवेट तस्वीरें और मैसेज कैसे मिलीं। आरोप है कि टैबलॉइड ने इस बार उन्हें ये जांच बंद कराने के लिए धमकी दी है। मैग्जीन के प्रकाशक नहीं चाहते हैं कि ये जांच पूरी हो। मालूम हो कि टैबलॉइड पहले भी बेजोस और सांचेज की डेटिंग की तस्वीरें और उनके निजी मैसेज प्रकाशित कर चुका है।

कवरेज को राजनीति से प्रेरित बताया था
बेजोस ने इस संबंध में गुरुवार को एक ब्लॉक भी पोस्ट किया है। इस ब्लॉक के जरिए बेजोस ने कहा है कि नेशनल एनक्वाइरर के पब्लिशर एएमआइ चाहते हैं कि वह सार्वजनिक रूप से कहें कि उनके तलाक और सांचेज से रिश्तों की कवरेज के पीछे कोई राजनीतिक मकसद नहीं था। मालूम हो कि पिछले दिनों मैग्जीन में बेजोस और सांचेज के रिश्तों का खुलासा करने वाली खबर दोनों की डेटिंग की फोटो और पर्सनल मैसेज के साथ छपी थी। साथ ही ये भी बताया था कि इसी रिश्ते की वजह से बेजोस अपनी पत्नी मैकेंजी (Mackenzie) से तलाक ले रहे हैं। बेजोस ने पिछले महीने ही तलाक की घोषण की थी। छपने के बाद अमेजन सीईओ के सिक्योरिटी चीफ ने इस कवरेज को राजनीति से प्रेरित बताया था।

455 करोड़ के जेट में गर्लफ्रेंड को घुमाया था
अमेरिकन टैबलॉइड ने अमेजन सीईओ और उनकी गर्लफ्रेंड सांचेज के रिश्तों का खुलासा करते हुए दावा किया था कि उसकी टीम ने करीब चार महीने तक बेजोस की हर गतिविधि पर नजर रखी थी। इस दौरान उनकी टीम ने बेजोस का पीछा करते हुए 40,000 मील की दूरी तय की थी। टैबलॉइड ने ये भी दावा किया था कि बेजोस 455 करोड़ रुपये के अपने निजी जेट में सांचेज को घुमाने के लिए कई शहरों में लेकर गए थे।

गर्लफ्रेंड को भेजी अश्लील तस्वीरें प्रकाशित करने की चेतावनी
पूर्व में प्रकाशित खबर के साथ ही मैग्जीन ने ये भी दावा किया था कि पिछले कुछ महीनों में बेजोस ने गर्लफ्रेंड सांचेज को कई अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजी हैं। मैग्जीन का दावा था कि उनके पास इसका पूरा ब्यौरा मौजूद है। मैग्जीन ने दावा किया था कि वह 11 पेज की रिपोर्ट के साथ बेजोस की सारी अश्लील फोटो दर्शकों तक पहुंचाएगी। इसके बाद बेजोस ने अब टैबलॉइड पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है।

जेफ और मैकेंज़ी ने खुद दी तलाक की जानकारी
परस्पर तलाक की जानकारी जेफ और मैकेन्जी ने खुद दी है। दोनों ने एक संयुक्त बयान में कहा, 'जैसा कि हमारे परिवार के लोग और घनिष्ठ मित्र जानते हैं, हमने तलाक लेने का फैसला किया है। हम आगे दोस्त की तरह रहेंगे। अगर हमें पता होता कि हम 25 साल के बाद अलग होंगे, तो हम ऐसा फिर से करेंगे'। जेफ और मैकेंजी के चार बच्चे हैं। उनमें तीन बेटे हैं और एक बेटी है। जेफ 54 साल के हैं जबकि मैकेंजी 48 साल की हैं। दोनों की मुलाकात न्यूयार्क स्थित एक कंपनी में साथ काम करते हुए हुई थी। कुछ दिन बाद दोनों सिएटल चले गए जहां जेफ ने अमेजन की शुरुआत की।

जानिए कौन हैं मैकेंजी बेजोस
जेफ बेजोस की पत्नी मैकेंजी एक उपन्यासकार हैं। उन्होंने 'दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्स ' सहित कई किताबें लिखी हैं। मैकेंजी सैन फ्रांसिस्को में पली-बढ़ी हैं। प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के दौरान मैकेंजी पहली बार जेफ से मिली थीं। जेफ और मैकेंजी के चार बच्चे हैं।

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति
वर्तमान में बेजोस के पास 160 अरब डॉलर (करीब 11 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति है। वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। उनकी कंपनी अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट को पछाड़कर नंबर वन बनी है।

यह भी पढ़ें-
CBI के सामने पेश होने से पहले कोलकाता पुलिस कमिश्नर कर रहे सवालों के जवाब की तैयारी
उत्तर प्रदेश की IAS बी चंद्रकला के नाम पर बने सोशल मीडिया अकाउंट से विवादित पोस्ट
किम-ट्रंप की दूसरी मुलाकात पर टिकी दुनिया की निगाहें, विशेष अमेरिकी दूत वियतनाम पहुंचे
तृणमूल बनाम भाजपा, जानें- क्यों गहरा रही है पश्चिमी बंगाल में राजनीतिक लड़ाई
अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी के बारे में पूछने पर प्रिटी जिंटा ने लिया था इन क्रिकेटरों का नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.