Move to Jagran APP

मोरबी में पुल टूटने की घटना पर गुटेरेस ने जताया दुख, पीड़ितों के परिवारवालों के प्रति व्यक्त की संवेदनाएं

महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बयान जारी कर कहा कि गुजरात में मोरबी में पुल के टूटने की दुखद खबर से महासचिव बेहद दुखी हैं। बयान में कहा गया है कि गुटेरेस ने पीड़ितों के परिवारवालों और भारत सरकार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanPublished: Tue, 01 Nov 2022 10:39 AM (IST)Updated: Tue, 01 Nov 2022 10:39 AM (IST)
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस की फाइल फोटो

संयुक्त राष्ट्र, पीटीआइ। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गुजरात के मोरबी शहर में पुल टूटने की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। गुटेरेस ने पीड़ितों और घायलों के परिवारवालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। गुजरात के मोरबी शहर में रविवार शाम को सस्पेंशन ब्रिज के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 134 लोगों की जान चली गई।

महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि गुजरात में मोरबी में पुल के टूटने की दुखद खबर से महासचिव बेहद दुखी हैं। बयान में कहा गया है कि गुटेरेस ने पीड़ितों के परिवारवालों और भारत सरकार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र के अध्यक्ष साबा कोरोसी ने एक ट्वीट में कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने गुजरात में पुल टूटने पर सैकड़ों लोगों की जान जाने पर गहरा दुख जताया है। गुटेरेस की संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारवालों के साथ हैं।

यह भी पढ़ें : Morbi Bridge Collapse मामले में 14 नवंबर को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

26 अक्टूबर को जनता के लिए खोला गया था पुल

वहीं, इस मामले पर गुजरात पुलिस ने सोमवार को ओरेवा ग्रुप (Oreva group) के चार अधिकारियों सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इस ग्रुप की कंपनी ने ही पुल का नवीनीकरण किया था। रविवार को पुल टूटने से चार दिन पहले 26 अक्टूबर को इसे जनता के लिए खोल गया था।

यह भी पढ़ें : Gujarat Suspension Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी घटना ने बजाई झूला पुलों के लिए खतरे की घंटी

राज्य सरकार ने गठित की पांच सदस्यीय समिति

गिरफ्तार किए गए लोगों में ओरेवा समूह के दो टिकट क्लर्क और दो प्रबंधक शामिल हैं। पुल गिरने की घटना की जांच के लिए राज्य सरकार ने पांच सदस्यीय समिति गठित की है।

इन मामलों में दर्ज हुईं प्राथमिकी

इससे पहले दिन में गुजरात पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।

इस साल मार्च में मोरबी नगरपालिका ने अगले 15 सालों के लिए पुल के रखरखाव, संचालन और सुरक्षा के लिए निजी फर्म, ओरेवा समूह को नियुक्त किया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.