Move to Jagran APP

Tornado in Alabama: अलबामा में बवंडर के कहर से कम से कम 9 की मौत, हजारों घरों की बिजली हुई गुल

Tornado in Alabama अमेरिका के अलबामा राज्य में बवंडर से भारी तबाही मची है। स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक बवंडर के कहर से कम से कम 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sat, 14 Jan 2023 07:54 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2023 08:12 AM (IST)
Tornado in Alabama: अलबामा में बवंडर के कहर से कम से कम 9 की मौत, हजारों घरों की बिजली हुई गुल
Tornado in Alabama: अलबामा में बवंडर के कहर से कम से कम 9 की मौत

अलबामा, एजेंसी। Tornado in Alabama: अमेरिका के अलबामा राज्य में बवंडर से भारी तबाही मची है। स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बवंडर के कहर से कम से कम 9 लोगों की मौत हो चुकी है। बवंडर से कई घर तबाह हो गए है और अमेरिका के दक्षिण पूर्व- अलबामा में हजारों घरों की बिजली गुल हो गई है। अलबामा में बवंडर से लोगों का जीनव पूरी तरह से अस्त-वयस्त हो गया है।

loksabha election banner

अलबामा में मरने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद

स्थानीय अधिकारियों ने 13 जनवरी को कहा कि बवंडर में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है। इससे कई घर नष्ट हो गए है और हजारों घरों की बिजली भी गुल हो गई है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, केंद्रीय अलबामा में मरने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। बता दें कि तूफान 12 जनवरी को मिसीसिपी से जॉर्जिया तक फैला था। नेशनल वेदर सर्विस के मौसम विज्ञानी जेसिका लॉज के अनुसार, कम से कम पांच बवंडर मध्य अलबामा में गिरे। उन्होंने कहा कि उनमें से एक ने संभावित रूप से दक्षिण-पश्चिम सेल्मा, अलबामा से जॉर्जिया-अलबामा राज्य लाइन तक लगभग 150 मील (241 किमी) की दूरी तय की।

लापता लोगों की तलाश जारी

बचाव दल अलबामा के ऑटुगा काउंटी में लापता लोगों की तलाश कर रहे है, जहां सात लोगों की मौत की सूचना मिली है। आपातकालीन प्रबंधन निदेशक एर्नी बैगेट ने एमएसएनबीसी पर कहा कि समय रहते छात्रों का जल्दी रेस्क्यू किया गया। काउंटी कोरोनर बस्टर बार्बर ने रॉयटर्स को बताया कि हताहतों की संख्या में वृद्धि होगी। उन्होंने एक फोन साक्षात्कार में कहा, 'सूचना मिली है कि हमें और शव मिल रहे हैं। बचाव दल का तलाश अभियान जारी है। स्थानीय शेरिफ कार्यालय के अनुसार, ऑटुगा काउंटी में तूफान से 50 संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है।

पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर पर मध्यस्थता का राग, अमेरिका को तीसरे पक्ष के तौर पर हस्तक्षेप करने को कहा

बवंडर से 5 साल के बच्चे की मौत

जॉर्जिया में, गवर्नर ब्रायन केम्प ने पुष्टि की कि12 जनवरी को आए तूफान में दो लोगों की मौत हो गई। बट्स काउंटी कोरोनर लेसी प्र्यू ने कहा कि एक कार पर पेड़ गिरने से एक 5 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है।

बवंडर से कई व्यवसाय और घर नष्ट हो गए है। अधिकारियों ने पुष्टि की कि पूरे राज्य में नुकसान हुआ है। वहीं, अलबामा के गवर्नर के इवे ने ऑटोगा, चेम्बर्स, कूसा, डलास, एलमोर और तल्लापोसा की छह काउंटियों के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है।

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी कर धोखाधड़ी मामले में दोषी करार, 13 करोड़ से ज्यादा का लगा जुर्माना

China Coronavirus Update: चीन में कोरोना पर एक रिपोर्ट ने खोली पोल, अब तक 90 करोड़ संक्रमित, हालात भयावह

बाइडन और ट्रंप की राजनीति में फंसा अमेरिकी न्याय विभाग, गोपनीय दस्तावेज बरामदगी मामले में दोनों की होगी जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.