Move to Jagran APP

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में भारत विरोधी प्रदर्शन की साजिश

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन के लिए ह्यूस्टन की मस्जिदों व इस्लामिक सेंटर से लोगों को भड़काया जा रहा है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 10:50 PM (IST)
अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में भारत विरोधी प्रदर्शन की साजिश
अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में भारत विरोधी प्रदर्शन की साजिश

ह्यूस्टन, एएनआइ। अमेरिका के ह्यूस्टन स्थित एनआरजी स्टेडियम में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेगा शो के लिए तैयारियां चरम पर हैं। लोग रविवार को होने वाले इस कार्यक्रम का पलक-पावड़े बिछाए इंतजार कर रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान पोषित समूह शहर में भारत विरोधी प्रदर्शन की फिराक में जुट गए हैं।

loksabha election banner

भारतीय लोगों ने इस मुद्दे पर सोशल मीडिया में आवाज उठाई है। बताया गया कि पीएम मोदी व इस कार्यक्रम में भाग ले रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन के लिए ह्यूस्टन की मस्जिदों व इस्लामिक सेंटर से लोगों को भड़काया जा रहा है।

मस्जिदों से बस की सुविधा दी जाएगी

ब्रिटिश स्तंभकार कैटी हॉपकिंस ने ट्वीट किया कि प्रदर्शन के लिए शहर की मस्जिदों व इस्लामिक सेंटरों समेत कुल 13 जगहों से लोगों को ले जाया जाएगा। उन्होंने लिखा, 'मोदी व ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी चल रही है। प्रदर्शनकारियों के लिए ह्यूस्टन की मस्जिदों से बस की सुविधा दी जाएगी। मस्जिदों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।'

डोनाल्ड ट्रंप भारतीयों को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में Howdy Modi कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। Howdy Modi इवेंट पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी होंगी। इस मेगा इवेंट में करीब 50 हजार से ज्यादा भारतीय हिस्सा लेने वाले हैं। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) भारतीयों को संबोधित करेंगे।

यह पहला मौका होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय समुदाय के ऐसे किसी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इतना ही नहीं ऐसा भी पहली बार ही होगा कि कोई अमेरिकी राष्ट्रपति इतना बड़ी संख्या में मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। तीसरा ऐतिहासिक मौका भी यहीं होगा जब दो बड़े लोकतांत्रिक देशों के अध्यक्ष संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे।

मेडिसन स्क्वायर में मोदी का यादगार भाषण

साल 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने सितंबर 2014 में अमेरिका का दौरा किया था। इस दौरे पर उन्होंने न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वायर में 28 सितंबर को भाषण दिया था। इस कार्यक्रम के लिए प्रबंधकों ने जबरदस्त तैयारियां की हुई थीं और पीएम मोदी को किसी रॉकस्टार की तरह पेश किया गया। तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत ऐसे हुआ जैसे किसी रॉक स्टार का होता है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.