वाशिंगटन, ऑनलाइन डेस्‍क। हॉलीवुड अभिनेता जॉर्ज क्लूनी एक बार फ‍िर सुर्खियों में हैं। 59 वर्षीय अभिनेता जॉर्ज क्लूनी ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि एक बार थ्रो-शूटिंग प्रतियोगिता में मेरी पत्‍नी अमाल क्‍लूनी ने उन्हें और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को पीटा था। इस प्रतियोगित हम दोनों की हार हुई थी। जॉर्ज क्लूनी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि उनकी पत्नी अमाल क्लूनी मानवाधिकार वकील के साथ बास्केटबॉल कोर्ट में एक फेनोम हैं।

जॉर्ज क्लूनी के इंग्‍लैंड स्थित घर में हुई थी प्रतियोगिता

जॉर्ज क्लूनी के हवाले से पत्रिका में कहा गया है कि हमने अपने इंग्‍लैंड के घर पर संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के साथ एक मुफ्त थ्रो शूटिंग प्रतियोगिता की थी। हालांकि, उन्‍होंने यह साफ नहीं किया कि इस खेल के दौरान बराक ओबामा ने कितने शॉट्स लगाए थे। क्‍लूनी ने कहा कि आमाल ने 20 में से 18 शॉट्स लगाए थे। इसमें से 17 शॉट्स एक दम स्‍टेट थे। ऑस्‍कर विजेता अभिनेता ने कहा कि अमाल वास्‍तव में एक बढ़‍िया एथलिट हैं। जॉर्ज क्लूनी ने कहा कि मैंने बचपन में बहुत सारे खेल खेले हैं। मैं अभी भी बहुत सोर खेल खेलता हूं। मैं आज भी बहुत अच्‍छा खेलता हूं। क्लूनी ने कहा कि मैंने कुछ टेनिस टूर्नामेंट भी जीते हैं। उन्‍होंने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में मैं ताउम्र अपनी पत्‍नी द्वारा परास्‍त होता रहा हूं।

कई बार रहे सुर्खियों में

1- 25 वर्षों से अपने बाल खुद काट रहे हैं क्‍लूनी

हाल ही में जॉर्ज क्‍लूनी ने खुद को लेकर एक और खुलासा किया है। हॉलीवुड स्‍टार ने कहा कि वह पिछले करीब 25 वर्षों से अपने बाल खुद काट रहे हैं। सीबीएस संडे मॉर्निंग को दिए गए अपने साक्षात्‍कार में जॉर्ज क्‍लूनी ने कहा कि वह करीब दो दशक से अधिक समय से अपने बाल खुद काट रहे हैं। क्‍लूनी ने कहा कि मेरे बाल तिनके की तरह हैं। उन्‍होंने कहा कि इसलिए उन्‍हें काटना बेहद आसान है। उन्‍होंने बताया कि कई वर्ष पहले मैंने फ्लोबी नाम का एक उपकरण खरीदा था। इस पर साक्षात्‍कार ले रही ट्रेसी स्मिथ ने अपनी हैरानगी जताई थी। स्मिथ ने कहा था कि आप ऐसा नहीं कर सकते।

2- फोर्ब्स की दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर

ऑस्कर विनर हॉलीवुड अभिनेता जॉर्ज क्लूनी साल 2018 में फोर्ब्स की दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टरों की लिस्ट में ‘मनी मॉन्सटर’ पहले नंबर पर थे। साल 2018 में जॉर्स क्लूनी की इनकम 23.9 करोड़ डॉलर (1,673 करोड़) आंकी गई थी। एक्टर बनने से पहले वह एक पत्रकार थे। जार्ज का जन्म मीडिया और मनोरंजन हस्तियों के एक जाने माने परिवार में हुआ था। उनके पिता, निक फेमस न्यूज एंकर थे और मां नीना ब्रूस एक ब्यूटी क्वीन और सिटी काउंसिलवुमन थीं।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021