Move to Jagran APP

Elon Musk ने किया ट्वीट, कहा- भारत, इंडोनेशिया समेत कई देशों में बहुत धीमा है Twitter

अरबपति कारोबारी और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कहा है कि भारत तथा कई अन्य देशों में ट्विटर बहुत धीमा है। ट्विटर के नए मालिक मस्क ने ट्वीट किया कि भारत इंडोनेशिया तथा कई अन्य देशों में ट्विटर बहुत धीमा है।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2022 12:19 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 12:19 AM (IST)
Elon Musk ने किया ट्वीट, कहा- भारत, इंडोनेशिया समेत कई देशों में बहुत धीमा है Twitter
अरबपति कारोबारी और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क, आनलाइन डेस्क। ट्विटर की कमान एलन मस्क के हाथ में आने के बाद से ही वह लगातार नए बदलाव कर रहे हैं। हालांकि, कई देशों में ट्विटर काफी धीमे काम कर रहा है। इस बात को खुद ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने भी माना है। मस्क ने ट्वीट कर लिखा कि भारत, इंडोनेशिया और कई अन्य देशों में ट्विटर बहुत धीमा है। यह सच्चाई है न कि कोई दावा है।

loksabha election banner

एलन मस्क ने किया ट्वीट

अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने कहा कि होमलाइन पर ट्वीट को रिफ्रेश करने में 10 से 15 सेकंड लगना आम बात है। कई बार यह काम ही नहीं करता है, खासतौर से एंड्रॉइड फोन पर। उन्होंने कहा कि एकमात्र सवाल यही है कि बैंडविद/ऐप के कारण कितना विलंब हुआ है।

एलन मस्क ने धीमी स्पीड को लेकर मांगी माफी

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि वह कई देशों में ट्विटर के बहुत धीमा होने के लिए माफी मांगना चाहेंगे। सर्वर कंट्रोल टीम के अनुसार, ‘माइक्रो सर्विसेज’ के 1200 सर्वर साइड हैं, जिनमें से 40 ट्विटर के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। मस्क ने कहा उपयोग की गति में सुधार के लिए 1200 नंबर को कम करना, डेटा उपयोग को कम करना, क्रमिक ट्रिप्स और ऐप को सरल बनाना सभी आवश्यक है।

भारत में लगता है 20 सेकेंड का समय

वहीं, एक अन्य ट्वीट में एलन मस्क ने कहा अमेरिका में एक ही ऐप को रिफ्रेश होने में 2 सेकेंड का समय लगता है, लेकिन खराब बैचिंग/वर्बोज कॉम के कारण भारत में 20 सेकेंड का समय लगता है। वास्तव में ट्रांसफर किया गया उपयोगी डेटा कम है।

Elon Musk ने ट्विटर की धीमी स्पीड पर लोगों से मांगी माफी, फेक अकाउंट पर नकेल के लिए नया फीचर लाने का एलान

Elon Musk के दावे को गलत बताना ट्विटर के कर्मचारी को पड़ा भारी, ट्वीट कर नौकरी से निकाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.