Move to Jagran APP

F-35 Jet Missing: अमेरिकी F-35 लड़ाकू विमान लापता, खोजने के लिए जनता से करनी पड़ी मदद की अपील

अमेरिकी आधिकारियों ने बताया कि 17 सितंबर (रविवार) को अमेरिका के दक्षिणपूर्वी राज्य दक्षिण कैरोलिना में F-35 को उड़ा रहे पायलट को दुर्घटना के बाद विमान से इमरजेंसी के जरिए बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि अभी वह गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती है। पायलट के बाहर आने के बाद से यूएस मरीन कॉर्प्स का यह लड़ाकू विमान दक्षिण कैरोलिना में लापता हो गया है।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputMon, 18 Sep 2023 06:08 PM (IST)
जेट को खोजने के लिए आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमों को तैनात किया गया है।

वाशिंगटन, एएनआइ। दुनिया का सबसे आधुनिक और संयुक्त राज्य अमेरिका की नेवी का फाइटर जेट F-35 दुर्घटना के बाद अचानक लापता हो गया है। यह कैसे और कहां गायब हो गया है, इसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। फिलहाल अमेरिकी अधिकारी इसकी तलाश में जुटे हुए हैं।

दुर्घटना के बाद पायलट सुरक्षित बाहर निकला

अमेरिकी आधिकारियों ने बताया कि 17 सितंबर (रविवार) को अमेरिका के दक्षिणपूर्वी राज्य दक्षिण कैरोलिना में F-35 को उड़ा रहे पायलट को दुर्घटना के बाद विमान से इमरजेंसी के जरिए बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि, अभी वह गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती है। पायलट के बाहर आने के बाद से यूएस मरीन कॉर्प्स का यह लड़ाकू विमान दक्षिण कैरोलिना में लापता हो गया है।

यह भी पढ़ें- Earthquake in Italy: इटली के फ्लोरेंस में 4.8 तीव्रता का आया भूकंप, फिलहाल किसी नुकसान की खबर नहीं

F-35 विमान खोजने के लिए अमेरिका ने मांगी मदद

फॉक्स न्यूज के अनुसार, अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने लापता करोड़ों डॉलर के विमान का पता लगाने के लिए जनता से मदद करने की अपील की है। इसके साथ ही लापता विमान का पता लगाने में मदद के लिए मरीन कॉर्प्स एयर स्टेशन ब्यूफोर्ट के साथ काम कर रहा है। यही नहीं जेट को खोजने के लिए आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें- China: चिनफिंग और पुतिन की मुलाकात के बीच चीनी विदेश मंत्री का रूस दौरा, इस बैठक में लेंगे भाग