Move to Jagran APP

अमेरिका ने किया आगाह- पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत में हमले की फिराक में

पाकिस्तान ने आतंक रोधी अभियान में संकीर्ण रवैया दिखाया। वह सिर्फ उन्हीं आतंकी संगठनों से निपटता है जिनसे उसे सीधे तौर पर खतरा होता है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 06:58 PM (IST)
अमेरिका ने किया आगाह- पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत में हमले की फिराक में
अमेरिका ने किया आगाह- पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत में हमले की फिराक में

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका के शीर्ष खुफिया अधिकारी ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों के हमलों को लेकर भारत को आगाह किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत और अफगानिस्तान में हमलों की साजिश रचना और उन्हें अंजाम देना जारी रखेंगे। अमेरिकी खुफिया एजेंसी नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डेन कोट्स ने मंगलवार को संसदीय समिति के समक्ष कहा कि पाकिस्तान अपनी नीति के तहत कुछ आतंकी संगठनों का इस्तेमाल करता है।

loksabha election banner

कोट्स ने दुनियाभर में खतरों को लेकर किए गए आकलन को खुफिया मामलों से जुड़ी अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट की स्थायी समिति के साथ साझा किया। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान ने आतंक रोधी अभियान में संकीर्ण रवैया दिखाया। वह सिर्फ उन्हीं आतंकी संगठनों से निपटता है जिनसे उसे सीधे तौर पर खतरा होता है। इस रवैये से यकीनन तालिबान के खिलाफ अमेरिका का आतंक रोधी प्रयास विफल हो जाएगा।

पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत और अफगानिस्तान के साथ ही अमेरिकी हितों के खिलाफ हमले की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने के लिए पाकिस्तान में अपनी सुरक्षित पनाहगाहों का फायदा उठाना जारी रखेंगे।'

उन्होंने कहा कि चुनौतियों का सामना कर रहे दक्षिण एशियाई देशों के लिए साल 2019 में समस्या बढ़ जाएगी क्योंकि इस साल मध्य जुलाई में अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है और ऐसे में तालिबान बड़े पैमाने पर हमले की फिराक में होगा। उन्होंने भारत में आम चुनाव में सांप्रदायिक हिंसा की भी आशंका जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.