Move to Jagran APP

Pakistan: अमेरिका ने इमरान खान की विदेशी साजिश के दावों को एक बार फिर किया खारिज, कहा- नहीं है कोई सच्चाई

अमेरिका ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा सत्ता से बेदखल करने की साजिश रचने और दुष्प्रचार फैलाने के आरोपों को एक बार फिर से खारिज कर दिया है। अमेरिका ने इस मामले में गलत सूचना और दुष्प्रचार नहीं करने देने के अपने संकल्प को फिर से दोहराया है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Thu, 17 Nov 2022 03:38 PM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2022 03:38 PM (IST)
अमेरिका ने इमरान खान की विदेशी साजिश के दावों को एक बार फिर किया खारिज। फाइल फोटो।

वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिका ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा सत्ता से बेदखल करने की साजिश रचने और दुष्प्रचार फैलाने के आरोपों को एक बार फिर से खारिज कर दिया है। अमेरिका ने इस मामले में गलत सूचना और दुष्प्रचार नहीं करने देने के अपने संकल्प को फिर से दोहराया है। अमेरिका की ओर से यह तीखी प्रतिक्रिया बुधवार को आई, जिसमें इमरान खान ने कहा था कि अगर वह पाकिस्तान का चुनाव जीत जाते हैं तो वाशिंगटन के साथ संबंध सुधारना चाहेंगे और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें हटाने के लिए अमेरिका को दोषी नहीं मानते हैं। 

loksabha election banner

आरोपों में नहीं है कोई सच्चाई

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल (Vedant Patel) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इमारान खान द्वारा कथित तौर पर साजिस के दावों के यू-टर्न पर कहा, 'जैसा कि हमने पहले कहा है, इन आरोपों में कभी सच्चाई नहीं है और न ही कभी कोई सच्चाई थी। हालांकि इस मामले में मेरे पास पेश करने के लिए अतिरिक्त कुछ भी नहीं है।'

अमेरिका के साथ चाहते हैं सम्मानजनक संबंध

70 साल के इमरान खान को अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव से सत्ता से बाहर कर दिया गया था। इमरान खान दावा कर रहे थे कि वह पाक पीएम शहबाज शरीफ और अमेरिका के बीच एक साजिश का शिकार हुए हैं। मालूम हो कि इस माह तीन नवंबर को पाकिस्तान में एक रैली के दौरान उनकी हत्या का प्रयास हुआ था, जिसके बाद उन्होंने फाइनेंशियल टाइम्स अखबार के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह पीएम पद से हटाए जाने के लिए अमेरिका को दोष नहीं देते हैं और फिर से चुने जाने के बाद वाशिंगटन के साथ सम्मानजनक संबंध बनाना चाहते हैं।

लोकतांत्रिक हितों का समर्थन करता है अमेरिका

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पटेल ने जोर देकर कहा कि अमेरिका एक समृद्ध और लोकतांत्रिक पाकिस्तान को वाशिंगटन के हितों के लिए महत्वपूर्ण मानता है। उन्होंने कहा, 'हमारे पास एक पार्टी के एक राजनीतिक उम्मीदवार बनाम दूसरे पर कोई दिलचस्पी नहीं है। हम लोकतांत्रिक, संवैधानिक और कानूनी सिद्धांतों के शांतिपूर्ण समर्थक का समर्थन करते हैं।'

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने इमरान खान की 'विदेशी साजिश' वाले बयान को बताया 'झूठा', कहा- बेहद परेशान करने वाला था आरोप

यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान की सबसे बड़ी समस्या है आतंकवाद'- पीएम शहबाज शरीफ ने दिया बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.