Move to Jagran APP

America: इंडियानापोलिस अपार्टमेंट शूटिंग मामले में तीन लोग पाए गए दोषी, सभी को गिरफ्तार करने का दिया आदेश

अमेरिका के इंडियानापोलिस स्थित एक अपार्टमेंट में तीन युवकों और एक युवती की गोली मारककर हत्या करने वाले मामले में तीन इंडियानापोलिस पुरुषों को हत्या और अन्य आरोपों का दोषी ठहराया गया है। इन सभी पर फरवरी 2020 में गोली मारकर हत्या करने के आरोप लगे है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sat, 04 Mar 2023 11:56 AM (IST)Updated: Sat, 04 Mar 2023 11:56 AM (IST)
America: इंडियानापोलिस अपार्टमेंट शूटिंग मामले में तीन लोग पाए गए दोषी

इंडियानापोलिस, एजेंसी। अमेरिका के इंडियानापोलिस स्थित एक अपार्टमेंट में तीन युवकों और एक युवती की गोली मारककर हत्या करने वाले मामले में तीन इंडियानापोलिस पुरुषों को हत्या और अन्य आरोपों का दोषी ठहराया गया है।

loksabha election banner

मैरियन काउंटी के अभियोजक रयान मियर्स ने कहा कि कैमरून बैंक, डेसमंड बैंक और लेसीन वाटकिंस को हत्या, गुंडागर्दी और डकैती के चार मामलों में दोषी ठहराया गया है। बता दें कि इन सभी पर फरवरी 2020 में ब्रेक्सटन फोर्ड, किमारी हंट, जालन रॉबर्ट्स और मार्सेल विल्स की गोली मारकर हत्या करने के आरोप लगे है।

चारों आरोपियों की होगी गिरफ्तारी

इस मामले में चौथा आरोपी रोड्रिएन्स एंडरसन को पिछले साल अक्टूबर में लूट के चार मामलों में दोषी ठहराया गया था। मेयर जो हॉगसेट ने एक संवाददाता सम्मेलन में चारों की गिरफ्तारी की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने इंडियानापोलिस मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के प्रयासों की प्रशंसा की।

परिवार को मिला इंसाफ

अदालत ने फैसला सुनाते हुए मेयर ने कहा कि चारों युवा आरोपियों की जिंदगी एक मूर्खतापूर्ण हिंसा के कारण खराब हो गई है। इन सभी पर लगे आरोप प्रभावित परिवारों को न्याय दिलाने की दिशा में एक सार्थक कदम साबित होगा। इस मामले में एक गवाह ने जासूसों को बताया कि हत्या की रात वह अपार्टमेंट में था और उसने जैकेट में तीन लोगों को देखा था।

16 अप्रैल, 2022 को मिले थे शव

उल्लेखनीय है कि इंडियानापोलिस स्थित एक अपार्टमेंट से तीन लोगों के शव मिले थे। तीनों मृतकों के शरीर पर गोलियों के निशान मिले थे।

इंडियानापोलिस महानगर पुलिस विभाग की अधिकारी सैमोन बरिस ने बताया कि गोलीबारी की सूचना मिलने पर शहर के उत्तर-पश्चिम में स्थित ओक्स ऑफ ईगल क्रीक अपार्टमेंट पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने तीन वयस्कों को मृत पाया। पुलिस ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि जांचकर्ताओं का मानना है कि यह संभवत: हत्या के बाद आत्महत्या करने का मामला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.