Move to Jagran APP

TIME Influential List: टाइम की 100 सबसे प्रभावशाली सूची में अजय बंगा, आलिया भट्ट, साक्षी मलिक सहित ये नाम शामिल

टाइम की 100 सबसे प्रभावशाली सूची बुधवार को जारी हुई। इसमें विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा बालीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला पहलवान साक्षी मलिक और अभिनेता-निर्देशक देव पटेल सहित कई अन्य भारतवंशी शामिल हैं। निर्देशक और निर्माता टाम हार्पर ने आलिया भट्ट के संबंध में लिखा है कि वह एक अद्भुत प्रतिभा हैं। वह दुनिया की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक हैं।

By Agency Edited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 17 Apr 2024 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 10:16 PM (IST)
TIME Influential List: टाइम की 100 सबसे प्रभावशाली सूची में अजय बंगा, आलिया भट्ट, साक्षी मलिक सहित ये नाम शामिल
टाइम की 100 सबसे प्रभावशाली सूची बुधवार को जारी हुई (फाइल फोटो)

पीटीआई, न्यूयार्क। टाइम की 100 सबसे प्रभावशाली सूची बुधवार को जारी हुई। इसमें विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा, बालीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट, माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला, पहलवान साक्षी मलिक और अभिनेता-निर्देशक देव पटेल सहित कई अन्य भारतवंशी शामिल हैं।

loksabha election banner

टाइम की 2024 की सूची में अमेरिकी ऊर्जा विभाग के ऋण कार्यक्रम कार्यालय के निदेशक जिगर शाह, येल विश्वविद्यालय में खगोल विज्ञान की प्रोफेसर प्रियंवदा नटराजन, भारतीय मूल की रेस्तरां मालकिन अस्मा खान के साथ ही रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की पत्नी यूलिया नवलनाया का नाम भी शामिल है।

अमेरिकी वित्त मंत्री ने क्या कुछ कहा?

अमेरिकी वित्त मंत्री जेनेट येलेन ने अजय बंगा के संबंध में लिखा कि पिछले जून में विश्व बैंक के अध्यक्ष बनने के बाद से अजय बंगा ने गरीबी से मुक्त दुनिया बनाने के लिए नई दृष्टिकोण प्रस्तुत किया और उसे लेकर साहसपूर्वक बढ़े। निर्देशक और निर्माता टाम हार्पर ने आलिया भट्ट के संबंध में लिखा है,

वह एक अद्भुत प्रतिभा हैं। वह दुनिया की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक हैं। एक कलाकार के रूप में वह काफी प्रतिभावान हैं, वहीं एक व्यक्ति के रूप में वह रचनात्मकता लेकर आती हैं, जो वास्तव में उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय स्टार बनाती है।

यह भी पढ़ें: क्या है UAE में भारी वर्षा की वजह? एक दिन में ही सालभर के बराबर बारिश, सामने आई हैरान कर देने वाली बात

टाइम ने माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला के बारे में लिखा है कि वह हमारे भविष्य को आकार देने में अत्यधिक प्रभावशाली हैं। वह एआई को एक ऐसे उपकरण के रूप में देखते हैं, जो इंसानों को सशक्त बनाएगा।

'भारत की प्रसिद्ध पहलवानों में से एक'

फिल्म निर्माता निशा पाहुजा ने साक्षी मिलक के संबंध में लिखा है कि वह भारत की सबसे प्रसिद्ध पहलवानों में से एक थीं, जो महिला एथलीटों के यौन उत्पीड़न के आरोपित की तत्काल गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग को लेकर जंतर मंतर पर एकत्र हुई थीं।

देव पटेल के संबंध में अभिनेता डेनियल कालूया ने लिखा कि वह जब भी स्क्रीन पर आते हैं तो आपके पास उनके लिए समर्थन के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता।

यह भी पढ़ें: UN कर्मचारियों पर चीन से मिलीभगत का गंभीर आरोप, व्हिसिलब्लोअर की गवाही से मची सनसनी

एस्ट्रोफिजिसिस्ट और इवेंट होराइजन टेलीस्कोप के संस्थापक निदेशक शेप डोलेमैन ने नटराजन के लिए लिखा कि उनके द्वारा वर्षों पहले विकसित एक नया दृष्टिकोण हमें खगोल विज्ञान में एक बुनियादी रहस्य को समझने के करीब लाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.