Move to Jagran APP

100 करोड़ के चिटफंड घोटाले में टीएमसी नेता गिरफ्तार, कंपनी खोलकर लूटे किसानों के पैसे

आरोप है कि कंपनी ने अवैध रूप से बाजार से 90 से 100 करोड़ रुपये की उगाही की। प्रबीर ने जिले के गरीब किसानों को तरह-तरह की योजनाओं का लालच दिखाकर ठगा। प्रबीर हुगली जिले के खानकुल नंबर एक ब्लाक के तृणमूल उपाध्यक्ष है।

By Jagran NewsEdited By: Amit SinghPublished: Fri, 03 Feb 2023 09:16 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 09:16 PM (IST)
100 करोड़ के चिटफंड घोटाले में टीएमसी नेता गिरफ्तार, कंपनी खोलकर लूटे किसानों के पैसे
100 करोड़ के चिटफंड घोटाले में टीएमसी नेता गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: सीबीआइ की टीम ने 100 करोड़ के चिटफंड घोटाले में तृणमूल नेता प्रबीर चटर्जी को हुगली जिले के आरामबाग के खानाकुल स्थित घर से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि प्रबीर ने चिटफंड खोलकर किसानों के पैसे लूटे हैं।

loksabha election banner

New Income Tax Slab 2023: अगर पर्याप्त कटौती है तो ओल्ड स्कीम आपके लिए बेहतर, नहीं तो नई स्कीम में ही फायदा

प्रबीर के खिलाफ मोहम्मद अजीज नाम के शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी। उनके खिलाफ विश्वासघात और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। उस आधार पर तृणमूल नेता को गिरफ्तार किया गया। गुरुवार को प्रबीर को आरामबाग कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने आरोपित को 14 दिन की जेल हिरासत का आदेश दिया। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक तृणमूल नेता प्रबीर चटर्जी भारत कृषि समृद्ध प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के प्रबंध निदेशक थे। यह संस्था किसानों को पैसे लेन देन का काम करती थी।

आरोप है कि कंपनी ने अवैध रूप से बाजार से 90 से 100 करोड़ रुपये की उगाही की। प्रबीर ने जिले के गरीब किसानों को तरह-तरह की योजनाओं का लालच दिखाकर ठगा। प्रबीर हुगली जिले के खानकुल नंबर एक ब्लाक के तृणमूल उपाध्यक्ष है। केंद्रीय जांच एजेंसी को कई महीनों से उनकी तलाश थी। आखिर में पता चला कि प्रबीर चटर्जी उनके घर आ गए हैं। जिसके बाद सीबीआइ ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल सीबीआइ उससे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतनी बड़ी रकम कहां है।

चिटफंड मामले में एक और तृणमूल नेता की हुई है गिरफ्तारी

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले सीबीआइ ने उत्तर 24 परगना के एक अन्य तृणमूल नेता राजू सहनी को चिटफंड मामले में गिरफ्तारी किया था। तलाशी के दौरान राजू सहनी के रिसार्ट और पास के घर से 80 लाख रुपये, करोड़ों रुपये की संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए थे। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक राजू के नाम से थाईलैंड में भी बैंक अकाउंट भी मिला है।

Fact Check: भोपाल की जय भीम रैली से जोड़कर शेयर किया गया अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स का वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.